राम कथा के पोस्टर फाड़ा तो विरोध में आए युवा

Rahul Gangwar

Publish: Feb, 15 2018 01:08:18 PM (IST)

Burhanpur, Madhya Pradesh, India
राम कथा के पोस्टर फाड़ा तो विरोध में आए युवा

नारेबाजी की, पुलिस के सामने विरोध, मामला दर्ज करने की मांग

बुरहानपुर/खंडवा. पोस्टर विवाद एक बार फिर शहर में गर्मा गया। इस बार वंदेमातरम का नहीं बल्कि श्रीराम कथा के लिए शहर में लगे बोर्ड को लेकर मामला गर्माया। राजपुरा गेटपर लगे श्रीराम कथा के बोर्ड को अज्ञात ने फाड़ दिया। जब गुरुवार सुबह ११ बजे समिति के युवकों ने इसे देखा तो नाराज हो गए।देखते ही देखते यहां सभी एकत्रित हो गए और जमकर नारेबाजी शुरू हो गई।
देश भक्ति और धार्मिक नारेबाजी युवक करने लगे और देखते ही देखते बीच रोडपर वाहन खड़े कर जाम कर दिया। इससे आवागम करने वाले लोग परेशान हो गए। युवक कार्रवाईकी बात को लेकर अड़ गए।कुछदेर में यहां पर लालबाग टीआईदिनेशसिंह चौहान और कोतवाली टीआई लखनसिंह बघेल पहुंचे।जिन्होंने मामले को शांत कराने का प्रयास किया।लालबाग टीआईचौहान ने कहा कि आप लोग लिखित में शिकायत करें हम इस पर कार्रवाईकरेंगे। युवकों ने कहा कि पांडूमल चौराहे पर जो वंदेमातरम का बोर्डलगा तो उस पर किसी ने लिखित शिकायत नहीं की फिर भी आपने कार्रवाई की फिर इसके लिए क्यों लिखित शिकायत की बात की जा रही है।
और निकल गए बुरहानपुर बंद करने
युवकों का गुस्सा बढ़ता चला गया और दोनों टीआईकी भी एक न सुनी सभी बुरहानपुर बंद करने के लिए निकल गए।पांडूमल चौराहा रोडपर एक दर्जन से अधिक दुकान बंद करा दी।इससे बाजार क्षेत्र में गहमागहमी का माहौल हो गया।लोगों में घबराहट मच गई।
भागते हुए फेडरेशन अध्यक्ष
मामले की जानकारी जब श्रीराम कथा के प्रमुख और पावरलूम फेडरेशन अध्यक्ष ज्ञानेश्वर पाटिल को लगी तो वे भी भागते हुए मौके पर पहुंचे और युवकों को जैसे तैसे समझाकर नेहरू स्टेडियम स्थित श्रीराम कथा के कार्यालय पर लेकर पहुंचे।जहां सभी को समझाईश दी गई।कुछदेर में सीएसपी सुनील पाटीदार और एसडीएम सोहन कनाश भी पहुंचे।जहां कार्रवाईका आश्वासन दिया गया।मामला १२ बजे तक गर्माता रहा। युवा इस बात पर डटे हुए थे किया अज्ञात युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए और मामले की तत्काल जांच की जाए।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned