scriptसंकल्प ले मेरा घर पर रूकना मुझे और मेरे परिवार को कोरोना से बचाना | Resolve to stay at my home to save me and my family from Corona | Patrika News
बुरहानपुर

संकल्प ले मेरा घर पर रूकना मुझे और मेरे परिवार को कोरोना से बचाना

– अभियान- गैर जिम्मेदार व्यवहार अपनाना.कोरोना को बढ़ावा देना- संयम और धैर्य के साथ जनता का सहयोग अपेक्षित.जिला कलेक्टर- लापरवाही ना बरतेंए गैर जिम्मेदार व्यवहार ना अपनायें

बुरहानपुरMay 08, 2021 / 11:23 am

ranjeet pardeshi

Resolve to stay at my home to save me and my family from Corona

Resolve to stay at my home to save me and my family from Corona

बुरहानपुर. कलेक्टर प्रवीण सिंह ने वीडियो संदेश के माध्यम से आमजनता को कहा कि आज जब मैं प्रात: शहर के भ्रमण पर निकला तब देखा कि कुछ लोग बिना काम के बेवजह घर से बाहर निकल रहे हैं। बहुत से लोग अनावश्यक रूप से बाहर घूम रहे हैं। मैंने एक व्यक्ति को देखा कि वह किसी दुकान पर अपने छोटे बच्चे को चॉकलेट दिलवा रहा हैं। यह देखकर मुझें आश्चर्य हुआ किए हम किस दिशा में सोच रहे हैं और हम क्या कर रहे हैं।
हमें यह सोचना होगा कि यह समय आसान नहीं हैं। यदि प्रशासन ने कफ्र्यू लगाया है तो यह जनता के लिए जनता का कफ्र्यू हैं। हमें इस बात को समझना होगा कि हमें घर में ही रहना हैं। देखने में आया है कि कई दुकानदार अपनी दुकान का आधा शटर खोलकर ग्राहकों को अंदर बैठाकर खरीददारी करवा रहे हैं। जरा सोचिये ऐसा करने से हमें कितना फायदा होगा, 2 हजार रुपए, ज्यादा से ज्यादा 5 हजार रुपए। आप यह सोचिये कि यदि ऐसी लापरवाही से आपको कोरोना हो जाता है, तो कितना खर्चा आएगा। ऐसी लापरवाही ना करें।
मेरा सभी से कहना कि इस तरह की गतिविधियों से बचें। प्रशासन के अधिकारी, पुलिस विभाग सभी दिन.रात अपनी सेवाएं दे रहे हैं। लोगों को प्रेरित कर रहे कि आप घर पर ही रहें। किसी को भी नुकसान ना हो इसलिए बहुत ही धैर्य और संयम के साथ काम कर रहे हैं। कोरोना की चेन तोडऩे में जिला प्रशासन को संयम और धैर्य की आवश्यकता जनता की तरफ से भी अपेक्षित हैं। मेरा सभी से पुन: अनुरोध है कि अगले सात दिन तक जो कफ्र्यू हैं। उसमें ऐसा माहौल बनाए कि यह लगे कि जनता का कफ्र्यू हैं। सभी अपने.अपने घरों पर रहें। मेडिकल इमरजेंसी में ही घर से बाहर आए अन्यथा बिल्कुल भी घर से बाहर ना निकलें और यह मान के चलिए की मेरा घर पर रूकना मुझें और मेरे परिवार को कोरोना से बचाना हैं। अनावश्यक यात्राएं ना करें, कोविड के मामलों में गैर जिम्मेदार व्यवहार ना करें, मुझें आप से सहयोग की पूरी उम्मीद हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो