निगम कार्यालय के लिए तैयार हुआ सेनेटाइज झोन, शहर के प्रमुख स्थानों पर भी लगेगे


- कोरोना की रोकथाम के लिए प्रयास

By: Amiruddin Ahmad

Updated: 06 Apr 2020, 11:08 PM IST


बुरहानपुर. कोरोना की रोकथाम के लिए नगर निगम सेनेटाइज झोन तैयार कर रहा हैं। निगम कार्यालय में प्रवेश करने से पहले अधिकारी और कर्मचारी अपने हाथों को सेनेटाइज करेगे।एक सेनेटाइज झोन तैयार होने के बाद निगम कार्यालय में लगाया गया। यह प्रयास सफल होने के बाद शहर के प्रमुख कार्यालयों और सार्वजनिक स्थानों पर भी झोन तैयार किया जाएगा।
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लोगों के हाथ साफ रहे इस लिए सेनेटाइज झोन तैयार किए जा रहे है। सहायक आयुक्त सलीम खान ने बताया कि निगम कार्यालय में आने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के लिए एक सेनेटाइज झोन तैयार किया गया है। निगम गेट के पास पहले इस झोन से एक साफ करने के बाद ही प्रवेश कर सकेगे। इसके साथ ही सफाई कर्मियों और शहरवासियों की सेवा में लगे कर्मचारियों के लिए भी सेनेटाइज झोन बनाए जा रहे हैं। कोरोना के संक्रमण के बीच काम करने वाले कर्मचारी अपने हाथों को सेनेटाइज करते रहेगें।
स्टेडियम पर तैयार हुआ सेनेटाइजर झोन
सोमवार को नेहरू स्टेडियम पर सहायक यंत्री विशाल मोहे की मौजूदगी में एक सेनेटाइजर झोन बनाया गया। वेल्डिंग मशीन की मदद से पाइपों के सहारे एक झोपड़ी की डिजाइन तैयार की गई। तीन तरफ से सफेद कवर लगाने के बाद सेनेटाइजर केमिकल का पाइप फिट किया गया। एक सेनेटाइजर झोन तैयार होने के बाद सफलता मिलतने पर अन्य स्थानों को चिन्हित कर यहां पर भी झोन बनाए जाएंगे।

Amiruddin Ahmad
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned