lockdown - लापरवाही बरतने पर 9 कर्मचारियों को एसडीएम ने दिया नोटिस

नगर पालिका ने बनाया सैनेटाइज जोन तो रहवासियों ने रोका बाहरी लोगों का प्रवेश

By: tarunendra chauhan

Published: 04 Apr 2020, 06:33 PM IST

बुरहानपुर. इन दिनों लॉकडाउन के दौरान नेपानगर में लगातार सामूहिक प्रयासों से कोरोना को हराने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए एक तरफ तो नगर पालिका ने एक सैनेटाइज जोन बनाया है, जिसमें से वे लोग रोजाना आते-जाते गुजरेंगे जो कि लॉकडाउन के दौरान सेवाएं दे रहे हंै। वहीं कई वार्ड में लोगों ने जागरुकता दिखाते हुए कोरोना को फैलने से रोकने के लिए अपने वार्ड और कॉलोनियों के बाहर बोर्ड और संकेतक लगाकर बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

बता दें कि लॉकडाउन में पुलिस और प्रशासन के साथ साथ समाजसेवियों के साथ ही जागरूक नागरिक भी बराबरी से अपना योगदान इस देशव्यापी आंदोलन में देने से पीछे नहीं हैं। उन सभी की सुरक्षा को देखते हुए नगर पालिका ने नगर के प्रमुख आंबेडकर चौक पर एक सैनेटराइज जोन बनाया है, जिससे गुजरकर नपा कर्मचारी, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी और वे सभी सेवाभावी कर्मचारी जो लॉकडाउन में क्षेत्र को कोरोना से बचाने के लिए सेवाएं दे रहे हैं, वे इसमें से गुजर कर स्वयं सैनेटाइज हो सकते हैं। इनके साथ ही जो लोग बैंक, एटीएम और अत्यावश्यक वस्तुओं की खरीदी के लिए जा रहे हैं, वे भी इससे खुद को कोरोना से बचा सकते हैं। नपाध्यक्ष राजेश चौहान ने बताया कि इस तरह से हम हमारे क्षेत्र में संकट की घड़ी में सेवाएं दे रहे कर्मवीरों की भी रक्षा कर सकेंगे। इसी तरह नगर के वार्ड नंबर 3 के चर्च एरिया पांधार में बिल्वेश्वर महादेव मंदिर समिति ने भी संकेतक लगाया है, जिस पर लिखा कि बेवजह मोहल्ले में घूमने पर होगी कार्रवाई। इनके साथ ही भातखेड़ा में भी लगे ऐसे बोर्ड और संकेतक लगाकर बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

इधर- एसडीएम ने कई कर्मचारियों को जारी किया नोटिस
देश को इस संकट की घड़ी में जहां सेवाएं देने वालों की पीठ थपथपाई जा रही है, वहीं दूसरी ओर लापरवाही पर भी प्रशासनिक सख्ती बरती जा रही है। एसडीएम विशा माधवानी ने उन 9से ज्यादा कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जो कोरोना वायरस संक्रमण की जानकारी एकत्रित करने में लापरवाही बरत रहे थे। इनमें खकनार तहसील के अलग-अलग हल्कों के 9 पटवारी शामिल हैं। इसमें पटवारी मीनाक्षी गौतम, विजय पाटिल, ललित निंभोरे, निरज शर्मा, कमल मोरे, राहूल प्रजापत, दीपक चतुर्वेदी, विशाखा वाघे और संतोष महाजन शामिल हैं।

 

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned