मंडियों में भीड़ को देखकर प्रशासन ने बदला निर्णय, बंद रहेगी किराना दुकानें और सब्जी मंडियां

- 4 घंटे खुलेगी कंट्रोल दुकानेेें,मिलेगा अनाज

बुरहानपुर. लॉक डाउन के दौरान प्रशासन ने लोगों को आवश्यक सामान खरीदने के लिए छूट क्या दी मंडी और बाजारों में लोगों की भीड़ लग गई। सुबह ६ से ११ बजे तक लोग सड़कों पर निकल कर खरीदारी करने लगे। किराना और सब्जी मंडियों में हजारों की संख्या में पहुंची लोगों की भीड़ को देखकर प्रशासन ने अपना निर्णय बदल दिया। प्रशासन के आगामी आदेश तक किराना दुकाने और सब्जी मंडियां नहीं खुलेगी।
कलेक्टर राजेश कुमार कौल ने गुरुवार को संशोधित आदेश जारी कर जिले की समस्त किराना दुकानें और सब्जी मंडी, सब्जी दुकानें को बंद रखने के साथ ही दूध वितरण का समय सुबह ७ से ९ बजे तक किया गया है। दूध सप्लाय भी घर घर जाकर की जाएगी। शासकीय उचित मूल्य कंट्रोल दुकानों को खोलने का निर्णय लिया गया। सुबह १० से दोपहर २ बजे तक राशन वितरण होगा। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग करना होगा। अति आवश्यक सामान की होम डिलेवरी घर घर की होगी। किराना व्यापारियों को प्रशासन से अनुमति लेना जरूरी है।
सुबह मंडियों में खरीदारों की उमड़ी भीड़
लॉक डाउन के तीसरे दिन प्रशासन ने सुबह 9 से दोपहर 12 तक किराना और सुबह ७ से ५ बजे तक हाथ ठेलों के माध्यम से शहरभर के अंदर सब्जियां खरीदने की छूट दी। लेकिन शहरवासियों ने गलत फायदा उठाते हुए सुबह के समय हजारों लोग अपन ेघरों से निकले और खंडवा रोड बड़ी सब्जी मंडी, इकबाल चौक मंडी क्षेत्र में पहुंचे। सुबह 6 से 11 बजे तक बाजारों में लोगों की भीड़ देखकर प्रशासन को निर्णय बदलना पड़ा। सुबह 11:30 बजे कलेक्टर राजेश कुमार कौल और एसपी भगवत सिंह बिरदे ने बाजार पहुंच भीड़ हटाई और डंडा उठाकर दुकानें बंद कराई गई।

Amiruddin Ahmad
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned