scriptटिकटॉक वीडियों देखकर युवक बना नकली पुलिसवाला, तो असली पुलिस ने पकड़ा | Seeing Tiktok videos, youth becomes fake policeman, then real police | Patrika News

टिकटॉक वीडियों देखकर युवक बना नकली पुलिसवाला, तो असली पुलिस ने पकड़ा

locationबुरहानपुरPublished: Nov 21, 2020 12:15:51 am

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– शौक पूरा करने के सिलाई वर्दी

 Seeing Tiktok videos, youth becomes fake policeman, then real police caught

Seeing Tiktok videos, youth becomes fake policeman, then real police caught

बुरहानपुर. पुलिस में भर्ती होने के शौक ने एक युवक को आरोपी बना दिया। 8वीं फेल युवक टिकटॉक की वीडियों देखकर नकली पुलिस वाला बन गया। जन्मदिन पर पुलिस की वर्दी पहनकर मोहल्लें में मिठाईयां बांटी तो लोगों को शक हुआ। गणपति थाना पुलिस को सूचना मिलने के बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया।
गणपति थाना प्रभारी केपी धुर्वे ने बताया कि आरोपी नफीस अंसारी सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहनकर मोहाल्ले में अपने आप को पुलिसवाला बता रहा था। जन्मदिन पर पुलिस की वर्दी पहन कर मोहल्ले के लोगों को मिठाइयां भी बांटी दी। सूचना मिलने पर युवक को गिरफ्तार कर पुलिस की वर्दी सहित फर्जी आइडी कार्ड भी जब्त किया गया। टीआइ ने कहा कि आरोपी नफीस को पुलिस भर्ती होने का शौक था, लेकिन शिक्षा 8वीं फेल होने से शौक पूरा नहीं हो पाया। मोबाइल पर टिकटॉक वीडियों देखने और बनाते समय उसे नकली पुलिस बनने का आइडिया मिला। पुलिस की वर्दी सिलाकर एवं नकली परिचय पत्र तैयार करने के बाद दो दिन पहले ही अपने जन्मदिन पर पुलिस की वर्दी पहनकर मोहल्ले वालों को पुलिस में भर्ती होने की बात कही और मिठाइयां भी बांट दी। जबकि आरोपी सिलाई मशीन का काम करता था, इस लिए मोहल्ले के लोगों को शक हुआ तो उन्होने पुलिस को सूचना दी। गणपति थाना पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़कर पूछताछ की तो खुलासा हुआ। युवक के पास से नकली पुलिस की वर्दी , परिचय पत्र जब्त कर लोक सेवक पद के दुरूपयोग की धारा 170,171 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर गई है।
टिकटॉक वीडियों भी बनाता था आरोपी

पुलिस के अनुसार आरोपी नफीस अंसारी अपने मोबाइल से टिकटॉक वीडियों भी बनाता था, टिकटॉक में वीडियों देखते हुए ही आरोपी को अपना पुलिस जवान बनने का शौक पूरा हुआ। पुलिस जवानों की की तरह बालों की कंटिंग भी करवाता था। लेकिन पहली बार ही नकली पुलिस बनकर घर से बार निकलना युवक के लिए मंहगा पड़ गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो