scriptस्टेशन पर अलग नियम, महाराष्ट्र से आ रहे यात्रियों को शहर में मिल रहा प्रवेश | Separate rules at the station, passengers coming from Maharashtra are | Patrika News

स्टेशन पर अलग नियम, महाराष्ट्र से आ रहे यात्रियों को शहर में मिल रहा प्रवेश

locationबुरहानपुरPublished: Apr 06, 2021 10:28:25 am

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– सीमाओं से आ रहे लोगों को कर रहे वापस

Separate rules at the station, passengers coming from Maharashtra are getting entry into the city

Separate rules at the station, passengers coming from Maharashtra are getting entry into the city

बुरहानपुर. रेलवे स्टेशन पर कोरोना को लेकर गंभीर अनदेखी की जा रही है। कोरोना की रोकथाम के लिए शासन – प्रशासन के नियम भी अलग है। महाराष्ट्र से आ रहे सभी यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद भी प्रवेश देना है, लेकिन स्टेशन पर अलग ही नियम चल रहा है।
महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश में आने वाले यात्रियों के लिए शासन ने 72 घंटे पहले कोरोना की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव लेकर आने की आदेश जारी किए है। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र राज्य से लगती सीमाएं सील कर सीमाओं से आने वाले महाराष्ट्र के लोगों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट नहीं होने पर चेकपोस्ट से ही लौटाने के आदेश दिए, लेकिन ट्रेनों के जरिए महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान सहित अन्य राज्यों से रोजाना दर्जनों लोग आ रहे हैं, लेकिन यहां पर बेरोकटोक प्रवेश असानी से दिया जा रहा है, अधिकांश यात्रियों के पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट ही नहीं मिल रहे है।हर दिन करीब 150 से अधिक लोग महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों से बुरहानपुर आ रहे है।
बसों से भोपाल, इंदौर, खरगोन से आ रहे लोग
प्रशासन का पूरा ध्यान महाराष्ट्र और बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों को रोकने पर है, लेकिन प्रदेश में अन्य कोरोना संक्रमित जिलों की यात्रा कर बसों से लौट रहे यात्रियों की अंदेखी हो रही है, बस स्टैंड पर न तो किसी यात्रा की थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है न ही होम क्वारंटीन किया जा रहा है। हर दिन इंदौर, भोपाल, खरगोन, खंडवा सहित आसपास के कोरोना संक्रमित जिलों और गांवों से भी लोग सफर कर रहे है।निजी बसों में कोविड नियमों का पालन तक नहीं हो रहा है।
– रेलवे से यात्रा कर आ रहे यात्रियों को वापस नहीं भेज सकते है, इस लिए 10 दिन होम क्वॉरंटीन रहने के आदेश देकर 5वें दिन कोविड की जांच करवाई जा रही है।
काशीराम बड़ोले, एसडीएम बुरहानपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो