scriptश्री राम के जय घोष के साथ निकली शौर्य यात्रा | Shaurya Yatra with Shri Rams Jai Ghosh | Patrika News

श्री राम के जय घोष के साथ निकली शौर्य यात्रा

locationबुरहानपुरPublished: Dec 06, 2017 09:27:32 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– भगवा ध्वज लेकर शामिल हुए युवा- सुरक्षा के लिए तैनात रहा पुलिस बल

Shaurya Yatra with Shri Rams Jai Ghosh

Shaurya Yatra with Shri Rams Jai Ghosh

बुरहानपुर. बुधवार को शौर्य यात्रा निकाली गई। विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भगवा ध्वज लेकर बड़ी संख्या में युवा शामिल हुए। यात्रा को देखते हुए शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। वरिष्ठ अधिकारियों ने भी शहर में भ्रमण कर व्यवस्थाएं देखी।
विहिप व बजरंग दल द्वारा श्री गणेश स्कूल परिसर से शौर्य दिवस कार्यक्रम हुआ। यहां विहिप प्रांत सह मंत्री मधुश्याम शर्मा ने कहा कि रामजन्म भूमि पर मंदिर जल्द बनेगा। इसके लिए हम सभी को तैयार रहना है। मंदिर निर्माण के लिए सभी का सहयोग अपेक्षित रहेगा। विहिप-बजरंग दल इसके लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि धर्म संरक्षण के लिए हमें संगठित होना जरूरी है। युवा वर्ग को धर्म का ज्ञान होना चाहिए, ताकि वह अपने मार्ग से न भटेके। इस दौरान उन्होंने युवाओं को धर्म रक्षण का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम में तीन हजार से अधिक कार्यकर्ता शामिल हुए।
जिला मंत्री योगेश पाटिल ने बताया कि विहिप के चलाए गए सदस्यता अभियान में ९३०० नए कार्यकर्ता जूड़े है। विहिप का प्रमुख कार्य धर्म रक्षण और लोगों को इससे जोडऩा है।
शौर्य यात्रा का हुआ स्वागत
गणेश स्कूल से निकली शौर्य यात्रा तिलक हॉल, पांडूमल चौराहा, राजपुरा, डाकवाडी, कमल चौक, गांधी चौक, फव्वारा चौक व बाइ साहब की हवेली से होते हुए वापस स्कूल पहुंची। जगह-जगह मंच लगाकर लोगों ने यात्रा का स्वागत किया। कमल चौक पर भाजपा युवा मंच ने यात्रा पर पुष्प वर्षा की। इस दौरान महंत स्वामी पुष्करानंद महाराज भी मौजूद थे।
चालीसा पाठ व भजन संध्या का आयोजन
हिंदू स्वाभिमान युवा एकता समिति द्वारा शौर्य दिवस पर बस स्टैंड के पुष्पकेश्वर हनुमान मंदिर में चालीसा पाठ व भजन संध्या का आयोजन किया। यहां भगवान श्री राम व हनुमान जी के भजनों के साथ महाआरती का आयोजन हुआ। जिसमें बड़ी संया में लोग शामिल हुए।
चौराहो पर पुलिस, वाहनों से की गश्त
शौर्य दिवस-काला दिवस को लेकर शहर में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था नजर आई। हर चौराहे व धार्मिक स्थल पर पुलिस बल को तैनात किया गया। पुलिस वाहनों के साथ निजी वाहनों से भी पुलिस ने शहर में गश्त की। सुरक्षा का जायजा लेने के लिए एएसपी राकेश सगर व सुनील पाटीदार शहर में घूमे।दिनभर शांति रही।
एआईएमआईएम ने रैली निकालकर दिया ज्ञापन
एआईएमआईएम एवं सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा काला दिवस मनाते हुए बाबरी मस्जिद को ढहाने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग की। जिलाध्यक्ष सोहेल हाशमी ने बताया कि शौकत मैदान से विरोध रैली निकाली गई। रैली शहर से होते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंची। यहां एसडीएम सोहन कनास को ज्ञापन दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो