श्री भैरव बाबा मंदिर में उमड़ी भीड़, आज होंगे भंडारे

भैरव अष्टमी पर श्रृंगार कर की आरती

By: ranjeet pardeshi

Published: 12 Nov 2017, 12:47 PM IST

बुरहानपुर. श्री भैरव बाबा जयंती पर पूरा शहर भक्ति में डूबा रहा। गुजराती समाज मार्केट में भंडारा कर पूजा अर्चना की गई। सुबह ८ बजे से शुरू हुआ दर्शन का दौर रात १२ बजे तक चला। शहर के लगभग ५० से अधिक भैरव मंदिरों में पूजन अर्चन हुआ। रविवार को पांडूमल चौराहा पर दोपहर १२ बजे से और महाजनापेठ में शाम ६ बजे से भंडारा होगा।
शनिवार को श्री भैरव बाबा उत्साह समितियां सुबह से ही जयंती मनाने के लिए उत्साहित दिखी। भक्तों के साथ कई जनप्रतिनिधि भी दर्शन के लिए पहुंचे। महाआरती कर प्रसादी वितरण का आयोजन किया गया। पांडुमल चौराहा पर शाम ७ बजे श्री भैरव बाबा का श्रृंगार किया गया।
महाआरती कर बांटी प्रसादी
पांडूमल चौराहा पर उत्सव समिति की ओर से श्री भैरव बाबा की महाआरती की गई। इसके बाद प्रसादी वितरण हुआ। समिति के बंटी नागौरी, गुड्डू द्विवेदी, हेमलाल महाजन, लालू फुलवाले ने बताया कि महाआरती कर प्रसादी का वितरण हुआ। यहां पूजन में शामिल होने के लिए महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस भी पहुंची। राजपुरा रोड पर स्थित श्री भैरव बाबा मंदिर पर भी जयंती मनाई गई। शाम ७ बजे पंडितों की मौजूदगी में मंत्रोच्चार के साथ भैरव बाबा की पूजा की गई। समिति के अमोल भगत ने बताया कि महाआरती के बाद प्रसादी का आयोजन किया गया।
छप्पन भोग लगाकर की आरती
महाजनापेठ में भैरव अष्टमी का पर्व धूमधाम के साथ मनाया। भजन मंडल के साथ महाआरती की गई। इस दौरान भजन संध्या का आयोजन भी हुआ। जहां दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्त उमड़े। भक्त योगेश परदेशी, सौरभ परदेशी ने बताया कि पूजा के बाद छप्पन भोग लगाए गए। महाआरती के बाद प्रसाद वितरण हुआ। रविवार को यहां भंडारा होगा।
गुजराती मार्केट में हुआ भंडारा- गुजराती मार्केट व्यापारी की ओर से श्री भैरव बाबा की जयंती मनाई गई। राजेंद्र गुप्ता, मनोज अगनानी, बाबू भाई, मनोज गुप्ता, विनोद जैन ने महाप्रसादी का वितरण किया। दस क्विंटल का प्रसाद बना था, जिसे पांच हजार से अधिक भक्तों ने ग्रहण किया।

 Shri Bhairav ​​Baba temple will be crowded, Today will be Bhandare
Jeetu arora IMAGE CREDIT: Patrika
 Shri Bhairav ​​Baba temple will be crowded, Today will be Bhandare
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika
 Shri Bhairav ​​Baba temple will be crowded, Today will be Bhandare
Jeetu arora IMAGE CREDIT: Patrika
ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned