समाज चुनाव : वीपी शाह 529 मतों से जीते

- वोटिंग के लिए उत्साह, युवा से लेकर बुजुर्गों ने डाला मत
- उम्मीदवार वाड़ी के बाहर खड़े रहकर मौन रूप से करते रहे वोटिंग की अपील
- श्री गुजराती मोड़ वणिक समाज चुनाव

By: ranjeet pardeshi

Published: 21 Feb 2021, 08:53 PM IST

जाने ऐसे रहा चुनाव
3345 कुल वोट डाले गए। 1334 वोट कमलेश शाह को मिले। 87 वोट प्रेमचंद नागराज को मिले। 1863 वोट वीपी शाह को मिले। जबकि 14 नोटा को गए और 47 मत अमान्य पाए गए।


बुरहानपुर. श्री गुजराती मोड़ वणिक समाज के चुनाव 21 फरवरी को हुए। इसके परिणाम शाम तक जारी हो गए। इसमें विजेता वीपी शाह रहे, जिन्होंने अपने प्रतिद्वंदी कमलेश शाह को 529 मतों से हराया। जीत के बाद वीपी शाह खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई। इसमें लगभग दस हजार मतदाता थे, लेकिन कोरोना के कारण मतदान की संख्या कम बताई जा रही है।
गुजराती समाज के चुनाव के लिए शनवारा स्थित समाज के गुजराती भवन में पूरी प्रक्रिया चली। जहां छह बूथ बनाए गए हैं। इसमें तीन महिला और तीन पुरुष के रहे। प्रति बूथ पर पांच कर्मी और एक पीठासीन अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है। सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग होने के बाद मतगणना शुरू हो की गई। जिसके परिणाम रात 8 बजे को आ सके।
यह है चुनाव मैदान में
चुनाव समिति के संयोजक सोमेश्वर मर्चेंट ने बताया कि इस बार चुनाव मैदान में अध्यक्ष पद के लिए कमलेश शाह जिनका चुनाव चिन्ह फूल रहा। पे्रमचंद नागराज चिन्ह पतंग और वीपी शाह इनका चिन्ह सीढ़ी रहा। कमलेश शाह पिछले चुनाव में अध्यक्ष पद का चुनाव जीते थे।

जाने ऐसे रहा चुनाव
3345 कुल वोट डाले गए। 1334 वोट कमलेश शाह को मिले। 87 वोट प्रेमचंद नागराज को मिले। 1863 वोट वीपी शाह को मिले। जबकि 14 नोटा को गए और 47 मत अमान्य पाए गए।

कोरोना का रहा असर
समाज के 10 हजार के करीब मतदाता है। चुनाव समिति के संयोजक सोमेश्वर मर्चेंट ने अंदेशा जताया कि कोरोना के कारण आसपास के क्षेत्र के मतदाता और बाहरी शहर से आने वाले मतदाता नहीं आ सके। इसलिए भी मतदान का प्रतिशत कम रहा।

 

10 हजार मतदाता
50 लोगों टीम गठित
6 पोलिंग बूथ
4 साल का कार्यालय

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned