scriptमां का शव लेने से बेटे का इंकार, निगम ने कराया अंतिम संस्कार | Son refuses to take mother's body, corporation conducts funeral | Patrika News

मां का शव लेने से बेटे का इंकार, निगम ने कराया अंतिम संस्कार

locationबुरहानपुरPublished: May 26, 2020 09:14:13 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

अस्पताल में सामान्य मौत फिर भी कोरोना वायरस के डर के चलते मां का अंतिम संस्कार करने से बेटे का इंकार
 

corona.jpg

corona fear

बुरहानपुर. अस्पताल में दम तोडऩे वाली मां का अंतिम संस्कार के लिए शव लेने से उसके बेटे ने मना कर दिया। कोरोना वायरस का भय एक बेटे पर इतना हावी हो गया कि उसने मां की सामान्य मौत होने पर भी शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने से मना कर दिया। शाहपुर पुलिस की ओर से निगम को लावारिश शव का अंतिम संस्कार कराने के लिए पत्र लिखने के बाद निगम प्रशासन ने महिला के शव का अंतिम संस्कार सतियारा घाट पर कराया। कोरोना का डर लोगों के बीच रिश्ते की डोर को भी कमजोर कर रहा है। एक मां का उसके बेटे के होते हुए लावारिस की तरह अंतिम संस्कार होना वैश्विक महामारी के डर लोगों में किस कदर घर कर गया है यह दिखाता है। कोरोना से मौत होने वाले व्यक्ति के शव को भी सावधानी रखकर प्रशासन की मदद से अंतिम संस्कार किया जा सकता है, लेकिन एक बेटे ने मां की सामान्य मौत होने पर भी शव को अंतिम संस्कार के लिए नहीं ले जाना कोरोना की भयावहता को प्रदर्शित करता है।

सोमवार को कोविड अस्पताल में जानुबाई पति बाबू निवासी मालवीर टांडा थाना शाहपुर की मृत्यु हो गई। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण उसके पुत्र गणेश ने मृतिका का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। शाहपुर थाना प्रभारी ने नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखकर लावारिश शव का अंतिम संस्कार कराने आवेदन दिया। निगम आयुक्त भगवानदास भूमरकर ने कर्मचारियों को महिला के शव का अंतिम संस्कार करने के निर्देश दिए। निगम कर्मचारियों ने मृतिका का अंतिम संस्कार धार्मिक रीति रिवाजों के साथ सतियारा घाट पर किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो