scriptकॉलोनी के घरों में पहुंच रहा दूषित पेयजल, रहवासी परेशान | Supply of contaminated drinking water in the homes of colony | Patrika News

कॉलोनी के घरों में पहुंच रहा दूषित पेयजल, रहवासी परेशान

locationबुरहानपुरPublished: Sep 25, 2020 01:30:12 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

नपा कार्यालय पहुंचकर अध्यक्ष एवं सीएमओ को बताई समस्या, ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग

residents gave memorandum

residents gave memorandum

बुरहानपुर. नेपानगर के डी-वन कॉलोनी के रहवासियों को प्रदूषित पानी पीना पड़ रहा है। समस्या को लेकर गुरुवार को नपा परिषद पहुंचकर शिकायत की। उन्होंने नपाध्यक्ष राजेश चौहान और सीएमओ राजेश मिश्रा से चर्चा कर वार्ड में व्याप्त परेशानी बताई। रहवासियों ने कहा कि पाईप लाइन से प्रदूषित पानी आ रहा है। जिससे बीमारी फैल सकती है। हालांकि नगर में पेजयल सप्लाय के कार्य का संचालन नेपा लिमिटेड और व्यय नपा परिषद द्वारा वहन किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार वार्डवासी दोपहर 12 बजे नपा कार्यालय में पहुंचे। उन्होंने यहा सीएमओ मिश्रा को शिकायत की। रहवासियों ने कहा कि पिछले 15 दिनों से पेयजल में गंदगी आ रही है। पानी शुरू होते ही कई समय तक गंदगी नलों से आती है। वार्ड के सभी घरों में ऐसी स्थिति बनी हुई है। प्रदूषित पानी पीने से रहवासियों के स्वास्थ्य खराब हो रहा है। रोजाना ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समस्या सुनने के बाद सीएमओ ने कहा कि नगर के सभी वार्डों में पेयजल सप्लाइ का कार्य नेपा लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। नपा केवल उक्त कार्य के लिए पैसे देती है। ऐसे में सप्लाइ लाइन में किसी प्रकार की समस्या होने पर उसकी मरम्मत भी नेपा लिमिटेड को करना चाहिए। लेकिन कंपनी की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा है।

नेपा लिमिटेड के क्वॉर्टरों से परिषद को नहीं मिल रहा कोई कर
सीएमओ राजेश मिश्रा ने बताया कि नेपा लिमिटेड के किसी भी आवास का कर नहीं मिल रहा है, जिससे परिषद की आय प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि परिषद हर माह लाखों रुपए का खर्च होता है, लेकिन इसके बदले कोई आय परिषद को नहीं मिल रही है। ऐसे में कार्य संचालन में कठिनाई हो रही है। उन्होंने बताया कि परेशानी को लेकर नपाध्यक्ष चौहान ने मुख्यमंत्री का ज्ञापन सौंपा है। हालांकि अंत में उन्होंने कार्य कराने की बात कही।

नपाध्यक्ष ने कहा- जनसहयोग से होगा कार्य
रहवासियों ने समस्या जब नपाध्यक्ष राजेश चौहान तक पहुंचाई तो उन्होंने कहा कि पेयजल की परेशानी को अनसुना नहीं कर सकते। ऐसी परेशानियो को पूर्व में भी अवगत कराया जाना चाहिए था। उन्होंने तत्काल सीएमओ मिश्रा से कहा कि उक्त समस्या का निदान कैसे कर सकते है। चर्चा के बाद उन्होने रहवसियों को बताया कि परिषद नेपा लिमिटेड के सहयोग से उक्त लाईन रिपेयर करंगी। अध्यक्ष ने कहा कि नेपा लिमिटेड के अधिकारी कार्य में सहयोग कर रहे हैं। उपयुक्त संसाधन लेकर जल्द काम शुरू किया जाएगा। इसके बाद रहवासियों ने नपा कर्मचारियों को मौके पर ले जाकर स्थिति की जांच करवाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो