scriptकोरोना का संदिग्ध समझ पहुंचाया अस्पताल, जांच में निकली टीबी | Suspected of Corona hospital, TB found during investigation | Patrika News

कोरोना का संदिग्ध समझ पहुंचाया अस्पताल, जांच में निकली टीबी

locationबुरहानपुरPublished: Mar 15, 2020 12:56:11 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– निजी डॉक्टर ने किया था रेफर

 Suspected of Corona hospital, TB found during investigation

Suspected of Corona hospital, TB found during investigation

बुरहानपुर. जिला अस्पताल में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज आने की खबर मिलते ही डॉक्टर और स्टॉफ में हड़कंप मच गया। इंदौर रहकर पढ़ाई करने वाले छात्र को सांस लेने में तकलीफ होने पर शहर के निजी डॉक्टर को चेकअप कराया, जहां उसे कोरोना वायरस का संदिग्ध समझ जिला अस्पताल में पहुंचा दिया। यह देख अस्पताल में हड़कंप मच गय। सीएस ने अस्पताल में चेकअप करने के बाद उसे टीबी के लक्षण मिले। इसके सभी ने राहत की सांस ली।
स्वास्थ्य विभाग के रविंद्र राजपूत ने बताया कि इंदौर में रहकर पढ़ाई करने वाला छात्र परिजनों से मिलने के लिए बुरहानपुर आया था। शुक्रवार को छात्र को सांस लेने में तकलीफ होने पर शहर के निजी अस्पताल में डॉक्टर के पास इलाज कराने के लिए पहुंचे। जांच के दौरान निजी डॉक्टर को कोरोना वायरस के लक्षण होने की संभावना होने पर छात्र को जिला अस्पताल में चेकअप कराने के लिए रेफर किया गया। इस समय वायरस का डर होने के कारण डॉक्टर की सलाह पर परिजन भी घबराकर छात्र को शाम ५ बजे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज होने की खबर मिलते ही डॉक्टर सहित स्टॉफ के कर्मचारी भी सतर्क हो गए। जिला अस्पताल में सिविल सर्जन डॉक्टर शकील अहमद खान ने छात्र का चेकअप कर ब्लड टेस्ट कराया गया। प्राथमिक जांच के दौरान कोरोना संबंधी कोई भी लक्षण नहीं मिले। छात्र नॉर्मल होने के बाद परिजन निजी अस्पताल लेकर रवाना हो गए।
सीएस बोले छात्र को टीबी की बीमारी
सीएस शकील खान ने कहा कि छात्र को टीबी की बीमारी होने के कारण सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। परिजनों से चर्चा करने के बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर छात्र को टीबी का इलाज दिया गया। प्राथमिक जांच के दौरान कोरोना वायरस संबंधी कोई भी लक्षण छात्र में नहीं मिले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो