आजाद नगर में शॉर्ट सर्किट से टेलर की दुकान में लगी आग

. फायर बिग्रेड की मदद से किया काबू

By: ranjeet pardeshi

Published: 03 Jun 2020, 12:50 AM IST

बुरहानपुर. मंगलवार देर रात 11.30 बजे शहर के आजाद नगर चौराहे पर टेलर की दुकान में शार्ट.सर्किट होने से भीषण आग लग गईए जिससे हजारों के कपड़े जलकर राख हो गए। दुकान से आग की लपटें निकलती देख रहवासियों ने गणपति थाना पुलिस और फायर बिग्रेड को सूचना दी। आग लगने से दुकान के अंदर रखें कपड़े जलकर खाक हो गए। गणपति थाना प्रभारी चैनसिंग ऊईके ने बताया कि आजाद नगर चौराहे पर टेलर की दुकान में शार्ट.सर्किट होने से आग लगी है। क्षेत्रवासियों और फायर बिग्रेड वाहन की मदद से आग पर काबू कर लिया गया। भीषण आग लगने से टेलर की दुकान मे कपड़े सीने वाली मशीनेंए टेबल और कुर्सियां जल गई। आधे घंटे के अंदर आग पर काबू करने के बाद लोगों की भीड़ को हटाया गया है।

पिछले दो दिन में यहां भी आग की घटनाएं

खलिहान में लगी भीषण आग से भारी नुकसान, दो पालतु जानवर भी जले
- फायर बिग्रेड और टेंकरों से बुझाई आग
शाहपुर. भावसा से सटे एक खलियान में रविवार की देर रात्रि अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। जिसकी चपेट में आने से गांव बमुश्किल बच गया करीब २ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। यह आग प्रजापति सामान के खलिहान में लगी थी। यहां पर समाज के लोगों की सूखी लकडिय़ां और पशुओं का चारा रखा था। आग की चपैट में आने से दो गधे भी ३० प्रतिशत तक झुलस गए।
रविवार रात्रि ११.३० बजे ग्राम भावसा से १०० मीटर की दूरी पर खलिहान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग की लपटें व धुंआ उठते देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे। भीषण आग देखकर ग्रामीण दहशत में आ गए। गांव में आग लगने की सूचना शाहपुर पुलिस और बुरहानपुर, शाहपुर में फायर बिग्रेड वाहनों को दी गई।तेज हवाएं चलने के कारण आग ने कुछ समय के अंदर ही विकराल रूप ले लिया।ग्रामीणों ने गांव की तरफ तेजी से बढ़ रही आग पर टेंकरों आदि की सहायता से करीब २ घंटे में काबू पाया। आग की लपटें आसपास के गांवों तक दिखार्द दे रही थी।बेकाबू आग को 20 टेंकर और दो फायर वाहन की मदद से बुझाया गया। प्रजापति समाज के खलिहान में कपास की सूखी लकडिय़ा और पशुओं को चारा जलकर खाक हो गया। इस आग में दो गधे में झुलस गए।गांव में आग लगने की सूचना मिलते ही शाहपुर थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह यादव पुलिस जवानों के साथ मौके पर पहुंचे। कंट्रोल रूम सहित फायर वाहनों को फोन कर तत्काल मौके पर बुलाया। पुलिस के अनुसार पंचनामा बनाकर आग में हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।


इधर अज्ञात ने मक्का फसल में लगाईआग
शाहपुर. क्षेत्र के ग्राम अंजनबाल्डी में देव्हारी जंगल में अज्ञात व्यक्ति ने किसान के खेत में रखे मक्के की फसल में आग लगा दी। खेत में रखा मक्का जलकर राख हो गया।किसान गोविंद राठौर ने बताया कि 3 एकड़ के खेत और मेरे भाई की 3 एकड़ खेत मे रखी डेढ़ लाख रुपए की फसल को अज्ञात ने आग लगाकर राख कर दिया। किसान की शिकायत पर शाहपुर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ 349 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned