ताप्ती जल आवर्धन : कलेक्टर ने कंपनी अफसर को फोटो दिखाकर कहा ऐसा काम, फिर से करों पेंचवर्क


- कलेक्टर ने कंपनी अफसर को फोटो दिखाकर कहा ऐसा काम, फिर से करों पेंचवर्क
- जलावर्धन योजना में लेटलतीफी पर प्रशासन सख्त
- सितंबर तक टंकियों का निर्माण, 7 दिनों में गड्ढे भरने की डेडलाइन

By: ranjeet pardeshi

Published: 20 Jul 2021, 11:40 AM IST

बुरहानपुर. 131 करोड़ की ताप्ती जल आवर्धन योजना में लेटलतीफी पर कलेक्टर ने कंपनी के अधिकारियों को फटकार लगाई। सितंबर तक टंकियों का निर्माण पूरा कर शहर की सड़कों पर किए गए गड्ढों को 7 दिनों के अंदर भरने के लिए डेडलाइन भी तय कर दी। यहां तक कंपनी के मैनेजर को फोटो में सड़कों के हाल दिखाए कहा कि मैं कलेक्टर हूं पावर दिखाने पर मजबूर न करें। दुबारा से पेंचवर्क करें। जो पाइप लाइन फुटी है उसका 24 घंटे में सुधार होना चाहिए। नहीं तो जुर्माना लगेगा।
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अपने एक दिवसीय दौरे में प्रशासन को जल आवर्धन के कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए थे। इसी के बाद सोमवार को कलेक्टर प्रवीण सिंह ने कलेक्टोरेट सभागृह में एमपीयूडीसी और जेएमसी कंपनी के अधिकारियों की बैठक ली। जेएमसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर मंगलसिंह वर्मा से कहा अब तक योजना कार्य पूरा हो जाना था, लेकिन लेटलतीफी के चलते टंकियों का निर्माण तक पूरा नहीं हुआ है। प्रशासन द्वारा दिए जा रहे निर्देशों का भी पालन नहीं होता है। सड़कों की खुदाई के बाद भराव नहीं होने से बारिश के समय लोग परेशान हो रहे है। बैठक में निगम आयुक्त एसके सिंह, पीआईयू खरगोन से आरके.सोलंकी, असिस्टेंट प्रोजेक्ट मैनेजर रोहित मालवीय, इंजीनियर सगीर अहमद खान सहित अन्य मौजूद थे।
कंपनी को दी अंतिम डेडलाइन, लगेगा जुर्माना
कलेक्टर ने कहा कि शहरवासियों की आस्था से ताप्ती नदी जुड़ी है, योजना का कार्य जल्द पूरा करें। 2017 में काम पूरा हो जाना था। डेम को छोड़कर शहर की टंकियों का निर्माण, पाइप लाइन डालने का कार्य सितंबर 2021 तक किसी भी हाल में पूरा करना है। पाइप लाइन डालने के लिए किए गए गड्ढों को 7 दिनों में पूरा करें। सड़कों की खुदाई के दौरान पुरानी पाइप लाइन को अगर नुकसान पहुंचता है तो 24 घंटे के अंदर सुधार कार्य करना है, अगर वार्ड में गंदा पानी सप्लाय की शिकायत होंगी तो कंपनी पर निगम अफसरों को जुर्माना लगाने के निर्देश दिए गए।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned