कांग्रेस अध्यक्ष ने कह दी बड़ी बात बोले ऐसा हुआ तो नगर छोड़ दूंगा

- केंद्रीय विद्यालय की जमीनी हकीकत जानने पहुंचे जनप्रतिनिधियों ने कहा कि पहले बता देते तो अब तक रिपेयर ही पूरा हो जाता

नेपानगर. केंद्रीय विद्यालय भवन की स्थिति खराब होने के मामले में सोमवार को कांग्रेस एवं भाजपा के पदाधिकारियों सहित नपाध्यक्ष राजेश चौहान ने भी स्कूल का जायजा लिया। प्राचार्य एकेसिंह ने कहा कि स्कूल भवन के रिपयेर के लिए 1.15 करोड़ रुपए का खर्च होना है। भवन निरीक्षण के बाद नगर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2 लाख से उपर खर्च हुए तो नगर छोड दूंगा। आप छोटी बात को बड़ा कर ना बताए।
जानकारी के अनुसार केंद्रीय विद्यालय में इस सत्र से कक्षा १ और ११वीं में प्रवेश प्रक्रिया को बंद करने की सुचना चस्पा कराई गई है। इसके बाद नगरवासियों ने जनप्रतिनिधियों को समस्या बताई। सोमवार को शिक्षकों ने नगर कांग्रेस अध्यक्ष सोहन सैनी को पत्र दिया। इसके बाद नपाध्यक्ष चौहान सहित सैनी स्कूल परिसर में पहुंचे। यहां उन्हें प्राचार्य एकेसिंह ने भवन की खराब स्थिति का हवाला देकर स्कूल ना संचालित कर पाने की बात कही। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा प्रबंधन से स्कूल बंद करने के लिए नहीं कहा गया है, लेकिन भवन की खराब स्थिति को देखते हुए यहां पर स्कूल चलाने में बच्चों की जान को खतरा हो सकता है। समस्या प्रबंधन को बताई गई यहां से उक्त आदेश जारी हुए है।
संचार की कमी है इसमें सुधार करें- चौहान
नपाध्यक्ष चौहान ने कहा कि भवन की खराब स्थिति के लिए आपने नगर में किसी से चर्चा नहीं की। सीधे प्रबंधन को पत्र लिखकर समस्या बताई। इसके बजाए आपको पहले स्थानीय जनप्रतिनिधियों को समस्या बताकर उनके माध्यम से उसे वरिष्ठ कार्यालय में पहुंचाना चाहिए था। स्कूल प्रबंधन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के बीच उचित संचार नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि नगर पालिका के माध्यम से कल से ही कार्य शुरू करा दिया जाएगा। आप प्रबंधन से चर्चा कर प्रवेश दोबारा शुरू कराए। नगर कांग्रेस अध्यक्ष सोहन सैनी ने कहा कि भवन की मरमत के लिए हम सब तैयार है। सभी आपस में राशि जुटाकर स्कूल की मरमत करेंगे।
छोटी रिपेयर और लोर कराने की जरूरत
सैनी ने कहा कि स्कूल में बस छोटी मोटी रिपेयर और कक्षाओं में लोर कराने की जरूरत है। प्रचार्य ने कहा कि १.५ करोड़ रुपए से मरमत होगी। इसपर सैनी नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि भवन के १-२ कमरे और कुछ जगहों पर छज्जे की मरमत करनी है। इस कार्य में अधिक से अधिक २ लाख रुपए खर्च होंगे। प्रदेश स्तर पर कांग्रेस और केंद्र स्तर पर ााजपा के पदाधिकारी स्कूल को बचाने के प्रयास करेंगे। आप प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ कराए। ५० दिनों की वेकेशन के दरमिया भवन की पूर्ण रिेपयर वर्क करा दिया जाएगा।
जनप्रतिनिधि बोले, छोटे कार्यों को बड़ा कर रहे-
- नपा के माध्यम से रिपेयर वर्क शुरू करा रहे हैं। जरूरत पडऩे पर आम जनता से भी सहयोग लिया जाएगा।- राजेश चौहान, नपाध्यक्ष
- स्कूल प्रबंधन ने अब तक इस संबंध में जनप्रतिनिधियों से चर्चा नहीं की। यदि पहले समस्या सामने आ जाती तो अब तक कार्य करा दिया जाता।-
सोहन सैनी, नगर कांग्रेस अध्यक्ष
अधिकारी बोले लिखित जानकारी प्रस्तुत करें
मामले में डिप्टी कमीश्नर सोमित श्रीवास्तर ने कहा कि हमे पीडब्ल्यूडी विभाग के उपयंत्री यदि लिखित जानकारी दे कि भवन उपयोग के योग्य है तो प्रवेश प्रक्रिया शुरूकरा देंगे।

बीयू१८२६/२७ :स्कूल में निरीक्षण करने पहुंचे नपा अध्यक्ष व विधायक प्रतिनिधि।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned