scriptबुरहानपुर में सुलगी पद्मावति फिल्म के विरोध की आग | The fire of protests against the Saigasi Padmavati film in Burhanpur | Patrika News

बुरहानपुर में सुलगी पद्मावति फिल्म के विरोध की आग

locationबुरहानपुरPublished: Nov 15, 2017 10:10:30 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– ठाकुर-राजपूत समाज ने किया फिल्म का विरोध- डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के खिलाफ की नारेबाजी

The fire of protests against the Saigasi Padmavati film in Burhanpur

The fire of protests against the Saigasi Padmavati film in Burhanpur

बुरहानपुर. देशभर में सुलग रही पद्मावति फिल्म की आग बुरहानपुर में भी जली। राजपूत और ठाकुर समाज ने फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली का पुतला फूंका। बाजार क्षेत्र होने से इस दौरान देखने वालों की बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। जहां पर जमर नारेबाजी भी गई। यह पुतला बुधवार दोपहर जलाया गया।
पूरे देश में फिल्म के हो रहे विरोध का जिले के ठाकुर-राजपूत समाज ने भी समर्थन किया है। बुधवार को समाज के युवा संगठन ने जिले फिल्म प्रदर्शित नहीं होने दिए जाने की बात कहीं और फिल्म डायरेक्टर संजय लीला ांसाली के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। युवाओं का कहना था कि फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है।
बुधवार दोपहर १२ बजे समाज के युवा कमल चौक पर जमा हुए और फिल्म के विरोध में नारेबाजी की। यहां से युवा नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय तक पहुंचे और राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया। बाला ठाकुर व संजय सिसैदिया ने बताया कि फिल्म पद्मावति में राजपूत समाजपर आधारित है। इसमें रानी पद्मावति की कहानी को गलत ढंग से प्रस्तुत किया है। फिल्म में गलत दृश्य दिखाए जाने की संभावना है, इस लिए इसका विरोध हो रहा है। फिल्म पर बैन लगाया जाना चाहिए। यदि फिल्म किसी भी सिनेमाघर में लगी तो उसका विरोध होगा और फिल्म प्रदर्शित नहीं करने दी जाएगी। इस दौरान ठाकुर सुरेन्द्रसिंह, विक्रम ठाकुर, दिलीप ठाकुर, रवि चौहान, रूपेश ठाकुर, सचिव ठाकुर, करण ठाकुर व आनंद चौहान मौजूद थे।
रानी पद्मिनी को ही कई लोग पद्मावती के नाम से भी जानते हैं। रानी पद्मिनी चित्तोड़ की रानी थीं रानी पद्मिनी के साहस और बलिदान की गौरवगाथा इतिहास में अमर है।् फिल्म निदेशक संजय लीला भंसाली उन्हीं पर फिल्म बनाई है। इसी फिल्म का विरोध जगह-जगह हो रहा है। जहां बुरहानपुर में भी विरोध हुआ। सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म का जमकर विरोध हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो