प्रभारी मंत्री को अस्पताल में दिखा सब कुछओके, बोले बेहतर व्यवस्था, बढ़ती मौत पर सवाल नहीं दे सके


- सिटी स्केन की भी आठ दिन में करेंगे व्यवस्था
- - बोले इंजेक्शन की मारामारी से अब पूरा प्रदेश मुक्त

By: ranjeet pardeshi

Published: 16 Apr 2021, 11:32 AM IST

बुरहानपुर. बेकाबू होते कोरोना की इलाज की व्यवस्था देखने आए प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह को बुरहानपुर में अस्पताल की व्यवस्था ओके दिखी। बोले यहां बेहतर व्यवस्था है। लेकिन लगातार हो रही मौत के सवालों पर कुछजवाब नहीं दे पाए। यहां तक जब उनसे पूछा गया कि आरटीपीसीआर की रिपोर्ट में निगेटिव रिपोर्ट आने पर सिटी स्केन में पॉजिटिव के प्रोटोकॉल पर कहा यह टेक्नीकल व्यक्ति जवाब देगा। सारी व्यवस्था बताने के बाद भी मंत्री ने जाते जाते कहा कठोर निर्णय लेना पड़ रहा है। कोरोना विस्फोटक न हो इसलिए आठ दिन का जनता कफ्र्यू लगा रहे हैं।
प्रभारी मंत्री गुरुवार दोपहर १२.३० बजे बुरहानपुर आते ही सर्किट हाउस में रुके। यहां भोजन करने के बाद भाजपा के पदाधिकारियों से बातचीत की। इसके बाद कलेक्टोरेट में जिला आपदा प्रबंधन की बैठक ली। यहां विधायक सुरेंद्रसिंह ने कहा कि जिले में लॉकडाउन नहीं लगना चाहिए। बैठक के बाद मंत्री ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। यहां उन्हें सब व्यवस्था ओके दिखी।
सामाजिक संगठन की बैठक में उठा स्टॉफ का मुद्दा
कलेक्टोरेट में जब प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह ने बैठक ली, तो समस्याओं के सवाल खड़े होना शुरू हो गए। सबसे पहले रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष व पूर्वसीएस डॉक्टर केपी श्रोती ने कहा कि जिला अस्पताल में डॉक्टर, स्टॉफ और संसाधन की कमी है। पहले यह समस्या दूर होना चहिए। इस बात पर जिला प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह बोले डॉक्टर की व्यवस्था करो पैमेंट देंगे। सीएमएचओ डॉक्टर एमपी गर्ग ने कहा कि सोनोग्राफी है, लेकिन रेडियोग्राफर नहीं है। अधिवक्ता संतोष देवताले ने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए जागरुकता शिविर लगाएंगे। भाजपा नेता हर्षवर्धन चौहान ने कहा गांव और मोहल्ले में टोली बनाए जो लोगों को लू और कोरोना से आने वाले बुखार के बारे में बता सके। पूर्वपार्षद संभाजी सगरे ने कहा वार्डों में सफाईअभियान चलाए।
यह बोल गए मंत्री
बुरहानपुर जिले के कोरोना मरीजों को पूरा इलाज मिले इसलिए महाराष्ट्र के मरीजों को यहां भर्ती नहीं किया जाएगा।
निजी अस्पतालों के रेट तय कर दिए हैं, ज्यादा लेंगे तो कार्रवाईकरेंगे
ऑक्जीसन के लिए बड़ा प्लांट बनने जा रहे है, दस दिन में बन जाएगा।
इंजेक्शन की मारामारी से पूरा मप्र मुक्त हो जाएगा।
सीटी स्केन मशीन की कमी थी जनता की डिमांड पर ५२ जिलों में टेंडर जारी कर दिए हैं। सप्लाय में थोड़ा समय लगेगा। नई तरह की तकनीकी की मशीन जल्द आ जाएंगे।
वनमंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह ने कहा कि जिले में टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए प्रत्येक वार्डवार/क्षेत्रवार नागरिकों को प्रेरित करना हमारी स्वयं की जिम्मेदारी है। हम आपस में टीम भावना के साथ काम करके लोगों को जागरूक करने का कार्य करें।
उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वे ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में, जो क्षेत्र प्रमुख हैं वह टीका लगवाए
वन मंत्री शाह ने ब्लड कलेक्शन एंड ट्रांसपोर्टेशन वेन का शुभारंभ किया
कोविड वार्ड और अन्नपूर्णा रसोई का किया अवलोकन

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned