scriptजो बोले सो निहाल, सतश्री अकाल के जयघोष से गूंजा नगर | The one who said, So Nihal, the city reverberated with the victory of | Patrika News

जो बोले सो निहाल, सतश्री अकाल के जयघोष से गूंजा नगर

locationबुरहानपुरPublished: Jan 02, 2020 11:31:18 am

Submitted by:

ranjeet pardeshi

गुरु गोविंदसिंह महाराज के प्रकाश पर्व पर निकला नगर कीर्तन- पंजाब से आए युवाओं ने दिखाए करबत

The one who said, So Nihal, the city reverberated with the victory of Satashree famine

The one who said, So Nihal, the city reverberated with the victory of Satashree famine

बुरहानपुर. सिख समाज के दसवें गुरु श्री गोविंदसिंहजी महाराज के 35३ वें प्रकाशोत्सव पर बुधवार को लोधीपुरा स्थित गुरुद्वारा बड़ी संगत से नगर कीर्तन धूमधाम से निकला। इसमें बड़ी संख्या में समाजजन शामिल हुए। कीर्तन में गतका दल के युवाओं ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। गुरुग्रंथ साहिब की शोभायात्रा पर जगह.जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।इसमें रागी जत्थे की ओर से कीर्तन किया गया।
लोधीपुरा स्थित श्री गुरुद्वारा बड़ी संगत से दोपहर २:३० बजे निकला नगर कीर्तन सिंधीपुरा, बुधवारा,फव्वारा चौक, कमल तिराहा, गांधी चौक, सुभाष चौक, लोहार मंडी गेट होते हुए गुरुद्वारा पहुंची। शहर के विभिन्न मार्गों से निकले नगर कीर्तन का अनेक स्थानों पर पुष्पवर्षा से स्वागत किया। नगर कीर्तन के दौरान शहर के प्रमुख चौराहों पर युवाओं ने हैरतअंगेज करतब भी दिखाए। नगर कीर्तन के लिए समाज द्वारा विशेष प्रकार से ड्रेसकोड रखा गया। शोभा यात्रा में पुरूष सफेद ड्रेस व नीली पगड़ी व महिलाएं सफेद ड्रेस व नीली चुनरी पहन कर आई। इससे समाजजनों ने एकता का संदेश दिया। गुरुद्वारे में गुरुवार को श्री गुरुग्रंथ साहिब के अखंड पाठ का समापन होगा। पाठ के समापन के बाद अटूट लंगर होगा।
तलवारबाजी के साथ सिर पर फोड़ा नारियल
सिख समाज के नगर कीर्तन में पंजाब से आए कलाकारों के हैरतअंगेज करतब देखकर हर कोई दंग रह गया। चौराहों पर कलाकारों ने सिर पर नारियल फोड़ कर तलवारबाजी का भी प्रदर्शन किया। नगर कीर्तन के दौरान शहर में जो बोले सो निहाल, सतश्री अकाल का जयघोष गूंजता रहा। महिलाओं ने कीर्तन में गुरु का गुणगान किया। कीर्तन के आगे चल रहे पंच प्यारे आकर्षण का केंद्र रहे। नगर कीर्तन का शहर के लोगों ने फूल बरसाकर जगह.जगह स्वागत किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो