scriptThe youth of Delhi was making false complaints about Burhanpur, this i | दिल्ली का युवक कर रहा था बुरहानपुर की झूठी शिकायते, यह है पूरा मामला | Patrika News

दिल्ली का युवक कर रहा था बुरहानपुर की झूठी शिकायते, यह है पूरा मामला

सीएम हेल्पलाइन पर शिकायतें कर सचिवों को कर रहा था ब्लैकमेल, केस दर्ज

बुरहानपुर

Published: April 18, 2022 06:31:38 pm

- एक ही तरह की 73 झूठी शिकायतें की
बुरहानपुर. सीएम हेल्पलाइन को कुछ लोगों ने ब्लैकमेलिंग का धंधा बना लिया। जिले में शिकायतें बंद कराने के नाम पर रुपयों की मांग करने का दूसरा मामला सामने आया। खकनार पुलिस ने दिल्ली के एक युवक पर खकनार जनपद की पंचायत सचिवों को ब्लैकमेल कर शिकायत बंद कराने के नाम पर अवैध वसूली के मामलें में धारा 384 का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
खकनार टीआइ केपी धुर्वे ने बताया कि आरोपी मुकेश कुमार निवासी बजीरावबाद दिल्ली के द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर खकनार जनपद पंचायतों की एक ही तरह की करीब 73 झूठी शिकायतें दर्ज कराई गई थी। ग्राम रगई सचिव रतिलाल पालवी की तरफ से लिखित शिकायत मिलने के बाद आरोपी के खिलाफ धारा 384 का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी का खकनार से कनेक्शन ढूंढने के साथ ही दिल्ली का पता होने पर पुलिस टीम को भेजकर गिरफ्तार किया जाएगा। जांच के बाद ही आगे का खुलासा होगा। संभावना है कि इसके पीछे एक अंतरराज्यीय गिरोह भी हो सकता है।
आरोपी फोन पर ही करता था संपर्क
सीएम हेल्पलाइन पर पंचायत की शिकायत दर्ज कराने के बाद सचिवों से फोन पर ही संपर्क करता था। शिकायत को बंद करने के बदले रुपयों की मांग की जाती थी। अधिकांश शिकायतें शासकीय योजनाओं का लाभ नहीं मिलना, गांव में गंदगी, मनरेगा योजना शामिल है। सचिवों को धमकी देता था कि अगर यह शिकायत एल 4 तक जाएगी तो तुम्हारा नुकसान होगा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
ब्लैकमेलिंग के मामले में दो एफआइआर
ब्लैकमेलिंग के मामले में दो एफआइआर जिले में दर्ज हो गई है। इसके पूर्व शिकारपुरा पुलिस ने एक वेंडर को सीएम हेल्पलाइन पर शिकायतें करने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जबकि खकनार थाने में झूठी शिकायत कर ब्लैकमेलिंग करने का दूसरा मामला है।
- दिल्ली निवासी एक आरोपी द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर पंचायतों की झूठी शिकायतें कर शिकायत बंद करने के लिए सचिवों से रुपयों की मांग की जा रही थी। सचिवों की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है।
केपी धुर्वे, टीआइ खकनार

The youth of Delhi was making false complaints about Burhanpur, this is the whole matter
The youth of Delhi was making false complaints about Burhanpur, this is the whole matter

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीआक्रांताओं द्वारा तोड़े गए मंदिरों के बारे में बात करना बेकार है: सद्गुरुबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिअफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.