फिर 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, 400 पार पहुंचा आंकड़ा, 2 पुरुष बाकी 7 महिलाएं संक्रमित

शहर के लिए बढ़ी चिंता

By: ranjeet pardeshi

Published: 30 Jun 2020, 12:21 AM IST

- 21 दिन पहले आए थे 15 पॉजिटिव, फिर बड़ी संख्या में सामने आए मरीज
बुरहानपुर. कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगने के बाद फिर सोमवार रात आई रिपोटज़् ने चिंता खड़ी कर दी। एक साथ 9 को कोरोना पॉजिटिव निकला है। इसमें 2 पुरुष बाकी 7 महिलाएं संक्रमित है। रिपोटज़् आने के बाद फिर शहर के लिए चिंता खड़ी कर दी। इस रिपोटज़् के बाद बुरहानपुर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 400 पार हो गया है।
प्रशासन की ओर से सभी को कोविड सेंटर पर भतीज़् करने के लिए तैयारी शुरू कर दी। नए कंटेनमेंट भी बनाए जा रहे हैं। हालांकि इसमें कुछ पहले से आइसोलेट होने से प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से बैरिकेटिंग भी कर दी थी।
8 जून को 15 पॉजिटिव केस आए थे, 21 दिन बाद फिर बड़ी संख्या में 9 कोरोना पॉजिटिव मिले है, जबकि बीच में इक्का दुक्का मरीज मिल रहे थे। लोग अब भी बाजार में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं न ही मास्क लगा रहे हैं, इसी लापरवाही के कारण यह नए मरीज सामने आए हैं।
इन क्षेत्रों के है मरीज
राजीव वाडज़् में 56 साल का व्यक्ति पॉजिटिव है। खैराती बाजार स्थित बैरीमैदान क्षेत्र में 54 साल की महिला, अंबेडकर वाडज़् में 56 साल की महिला, मोमिनपुरा में 35 साल की महिला, नागझिरी आलमगंज में दो महिलाएं शामिल है, एक 58 और 56 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव निकली है।
अब तक जून में 158 नए मरीज मिले
जून में भी कोरोना ने अपनी कहर बरपाने में कमी नहीं की है। 1 जून से अब तक के आंकड़े देखे तो 158 नए कोरोना के केस मिले हैं। जबकि पूरे मई माह में 241 कोरोना के मरीज मिले थे। याने मई के कुल संक्रमितों की संख्या के आधार पर 65 फीसदी की दर से नए मरीज जून में भी मिले हैं। अब कुल 401 नए मरीज कोरोना के हो चुके हैं।

कोरोना मीटर
कुल संक्रमित 401
कुल डिस्चाजज़्- 364
मौत कुल- 23
एक्टिव केस- 14

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned