script

यह सन्नाटा अच्छा है- कोरोना टेस्ट के लिए यहां लगती थी भीड़

locationबुरहानपुरPublished: Aug 20, 2021 11:50:24 am

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– अब ऑपरेशन के लिए जांच कराने पहुंच रहे लोग

This silence is good- Crowd used to be here for the corona test

This silence is good- Crowd used to be here for the corona test

बुरहानपुर. कोरोना की पहली और दूसरी लहर में जिन फीवर क्लीनिकों पर लोगों की भीड़ लगी रहती थी, आज वहां पर सन्नाटा पसरा हुआ है। लेकिन यह सन्नाटा अच्छा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में 6 फीवर क्लीनिक संचालित किए जा रहे हैं यहां से प्रतिदिन एक हजार सैंपल किए जा रहे है, जिसमें अधिकांश लोग यात्रा करने के साथ ही शासकीय और निजी अस्पतालों में हो रहे ऑपरेशन से पहले करा रहे हैं।
लालबाग रोड स्थित शहर के ताप्ती अस्पताल में सर्दी, खांसी, बुखार के रोगियों की जांच एवं कोविड सैंपल के लिए फीवर क्लीनिक चल रहा है। कोविड की दूसरी लहर के दौरान यहां पर प्रतिदिन 200 से 300 लोग अपनी जांच कराने के लिए पहुंचते थे। सुबह से लेकर शाम तक कोविड टेस्ट के लिए पहुंच रहे लोगों की भीड़ लगी रहती थी, लेकिन गुरुवार को यहां पर सन्नाटा पसरा रहा। मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर गौरव थवानी के अनुसार जिले में 6 फीवर क्लीनिक संचालित हो रहे हैं। बुरहानपुर, शाहपुर, नेपानगर, धूलकोट, सीवल सहित अस्पताल के पीछे यात्राएं पर आ रहे लोगों के लिए जांच की व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्टके अनुसार 6 केंद्रों पर प्रतिदिन करीब एक हजार लोग अपनी जांच कराने के लिए पहुंच रहे है।
रैपिड टेस्ट अधिक, आरटीपीसीआर कम
कोरोना संक्रमण कंट्रोल होने के बाद फीवर क्लीनिकों पर रैपिड टेस्ट अधिक किए जा रहे हैं, जबकि जिन लोगों में कोविड के लक्षण दिखाई देने पर आरटीपीसीआर रिपोर्ट के लिए सैंपल लेकर खंडवा मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है। 24 घंटे के बाद रिपोर्ट मिल रही है। ताप्ती फीवर क्लीनिक के डॉक्टर आमिर अहमद खान ने बताया कि प्रतिदिन 20 से 25 लोग जांच कराने पहुंच रहे है, अधिकांश लोग ऑपरेशन वाले अधिक है। कोविड लक्षण वाले मरीज बहुत कम आ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो