scriptतीसरी लहर : दो दिन में बुरहानपुर में पांच कोरोना संक्रमित | Three Kovid positives of contact history of woman from Dubai and alrea | Patrika News

तीसरी लहर : दो दिन में बुरहानपुर में पांच कोरोना संक्रमित

locationबुरहानपुरPublished: Jan 04, 2022 06:48:32 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– बुरहानपुर में चार नए कोरोना पॉजिटिव मिले

Third wave: Five corona infected in Burhanpur in two days

Third wave: Five corona infected in Burhanpur in two days

बुरहानपुर. शहर में 2 दिन के अंतराल में 5 कोरोना के केस मिले हैं। नारायण नगर में युवक पॉजिटिव आने के बाद इसकी कांटेक्ट हिस्ट्री के तीन और केस सामने आए। इसमें संक्रमित युवक की पत्नी और बच्ची शामिल है। इसके अलावा शिवाजी नगर की एक 16 साल की बच्ची भी संक्रमित हुई है, जो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की बच्ची है। जबकि दुबई से आई एक महिला की जांच करने पर वह भी कोरोना संक्रमित निकली। विभाग का कहना है कि कोई भी गंभीर हालत में नहीं है सभी को घर पर ही आइसोलेट किया है
कलेक्टर ने मेडिकल मोबाइल यूनिट का किया गठन
कोरोना महामारी से निपटने के प्रभावी प्रबंधन के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह ने शहर में एमएमयू मेडिकल मोबाइल यूनिट टीम गठित की है। वार्ड 1 से 24 तक के लिए आयुष चिकित्सक डॉ. इरफान अहमद मो. 83692.56786 तथा स्टाफ नर्स रूपाली रावत मो 90095.60508 की प्रात: 10 बजे से शाम 5 बजे तक ड्यूटी लगाई है।
वार्ड 25 से 48 तक के लिए आयुष चिकित्सक डॉ. ताहिरा गौरी मो. 90395.66161 स्टाफ नर्स के रूप में युवराज इंगले मो. 62617.75674 की ड्यूटी प्रात: 10 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए लगाई है।
यह रहेगी इनकी जिम्मेदारी
कलेक्टर ने टीम में शामिल अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि आवंटित क्षेत्र में पॉजिटिव मरीज की जानकारी मिलने पर उनके घर के सदस्यों की स्क्रीनिंग करके उनको होम क्वारेंटाइन किए जाने की कार्यवाही करेंगे। इसके साथ ही संपर्क में आए अन्य लोगों की जानकारी से जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी तथा सैंपलिंग के लिए डॉ. गौरव थावानी को सूचित करेंगे। प्रतिदिन मरीजों का फॉलोअप लेंगे। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को आवश्यकता पडऩे पर उचित उपचार करेंगे। मेडिसिन किट प्रदाय करेंगे व सौंपे गए अन्य काय.र्दायित्वों का निर्वहन करेंगे।
………………………………………..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो