scriptसेंट थेरेसा स्कूल में हंगामा | Thunderstorms at St. Theresa School | Patrika News

सेंट थेरेसा स्कूल में हंगामा

locationबुरहानपुरPublished: Mar 17, 2018 09:38:58 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– पालकों के साथ छात्र संगठनों ने किया तीन घंटे विरोध- प्रशासन के बीच बचाव में आने पर लिखित शिकायत कर जांच की मांग की

 Thunderstorms at St. Theresa School

Thunderstorms at St. Theresa School

बुरहानपुर. सेंट थेरेसा स्कूल में कक्षा 9वीं का रिजल्ट बिगडऩे पर हंगामा मच गया। दरअसल मामला इसलिए बिगड़ा क्योंकि पालकों के साथ छात्र संगठन स्कूल प्रबंधन से चर्चा करने पहुंचे थे, लेकिन जब स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों की उत्तर पुस्तिकाएं बताने व चर्चा करने में आनाकानी की, तो जमकर विरोध हुआ। छात्र संगठनों के सदस्यों ने स्कूल प्रबंधन व स्टॉफ को खूब खरीखोटी सुनाई और शिक्षकों द्वारा कोचिंग पर जाने वाले बच्चों को ही पास करने का आरोप लगाया।
स्कूल प्राचार्य कोचिंग की बात पर शिक्षकों का बचाव करती नजर आई। तीन घंटे तक चले हंगामें के बाद मौके पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। पालकों ने बताया कि सेंट थेरेसा स्कूल में शुक्रवार को ९वीं का रिजल्ट घोषित हुआ। यहां २०१ बच्चों में से ६७ पास हुए हैं। ३२ बच्चे फेल व १०२ को पूरक आई है। जब रिजल्ट के बारे में पता किया तोहम भी हैरान हो गए।
संदीप जाधव ने बताया कि स्कूल में शिक्षकों से कोचिंग नहीं लेने के लिए अनुबंध भराए जाते हैं, लेकिन फिर भी शिक्षक कोचिंग ले रहे हैं। स्कूल प्रबंधन सिर्फ औपचारिक्ता निभा रहा है। प्रबंधन से बातचीत के लिए तीन घंटे तक बैठे रहे, लेकिन प्राचार्य दो या तीन लोगों को ही मिलाने की बात कर रही थी। तीन घंटे हंगामें के बाद पुलिस को बुला लिया गया। लिखित शिकायत कर जांच की मांग की है। यदि कार्रवाई नहीं होती है, तो विरोध होगा।
८वीं तक अनिवार्य शिक्षा, इस लिए बिगड़ा रिजल्ट
प्राचार्य सिस्टर टैसली ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार कक्षा ८वीं तक अनिवार्य शिक्षा है। इस लिए बच्चे पढ़ाई पर विशेष ध्यान नहीं देते है। यही कारण है कि कक्षा 9वीं का रिजल्ट बिगड़ा है। यह स्थिति सिर्फ हमारी स्कूल में नहीं है, सभी स्कूलों में है।

कक्षा 9वीं का रिजल्ट खराब आने पर स्कूल प्रबंधन का विरोध हो रहा था। लिखित शिकायत पर डीईओ को जांच के लिए निर्देश दिए जाएंगे।
– श्यामेंद्र जायसवाल, सिटी मजिस्ट्रेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो