scriptआइपीएल का सट्टा लिखते दो बुकी गिरफ्तार, 45 कास्टर आइडी मिली, इंदौर तक जुड़े तार | Two bookies arrested while writing IPL betting, 45 caster IDs found, w | Patrika News

आइपीएल का सट्टा लिखते दो बुकी गिरफ्तार, 45 कास्टर आइडी मिली, इंदौर तक जुड़े तार

locationबुरहानपुरPublished: Oct 17, 2021 11:54:50 pm

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– बैंक खातें भी खंगालेगी पुलिस- फाइनल मैच पर लिख रहे थे सट्टा

Two bookies arrested while writing IPL betting, 45 caster IDs found, wires connected till Indore

Two bookies arrested while writing IPL betting, 45 caster IDs found, wires connected till Indore

बुरहानपुर. आइपीएल क्रिकेट के फाइनल मैच पर सट्टा लिखते पकड़ाए सटोरियों के तार इंदौर तक जुड़े है।ऑनलाइन सट्टा चलाने के लिए इंदौर से ही दो मास्टर आइडी बनाकर दी गई थी।45 कस्टमर आइडी बनाकर हर मैच पर सट्टा लिखा जा रहा था। आरोपियों के मोबाइल एवं वेबसाइट पर लाखों रुपए का हिसाब-किताब मिलने के बाद पुलिस बैंक खातों को सील कर लेनदेन का रिकॉर्ड खंगाल रही है।
सिंधीबस्ती क्षेत्र में शुक्रवार देर शाम लालबाग पुलिस ने कार्रवाइ करते हुए आइपीएल क्रिकेट के फाइनल मैच पर सट्टा लिख रहे दो आरोपी आकाश पिता दिलीप गुनवानी, रितेश पिता रमेश आश्वानी को 15 हजार 230 रुपए नगदी राशि सहित दो मोबाइल के साथ पकड़ा था। आरोपियों के पास ऑनलाइन सट्टे की मास्टर आइडी होने से वेबसाइट के माध्यम से मोबाइल पर ही कस्टमर आइडी से सट्टा लिखा जा रहा था। आरोपी ने पूछताछ करने पर बताया कि इंदौर निवासी पवन चेलानी द्वारा सट्टे की आइडी बनाकर दी गई थी। आइपीएल के सभी मैचों पर लोगों से हार.जीत का दांव मोबाइल के जरिए लगवाते थे।ट्रांजेक्शन अधिक होने पर ऊपर के एजेंट से संपर्क करते थे।
45 कस्टमर आइडी, लेनदेन का मिला हिसाब
एसआइ हेमंतसिंह चौहान ने बताया कि आरोपियों के मोबाइल में करीब 45 कस्टमर आइडी मिली है जो हर मैच पर सट्टा लगाते थे। आइडी में मिले पॉइंट के हिसाब से ही दाव लगते थे, जीतने पर पॉइंट बढ़कर मिलते थे, जबकि हारने पर पॉइंट कम हो जाते। वेबसाइट पर लाखों रुपए का हिसाब-किताब भी मिली है। आइडी को एक कोड के नाम से पहचाना जाता था। लेनदेन का हिसाब कैश एवं बैंक के माध्यम से करने की बात कही जा रही है।खातों को सील कर कस्टमर एवं एजेंटों से किए गए लेनदेन का हिसाब निकाल रहे है।
इंदौर के एजेंट तक पहुंचेगी पुलिस
हर मैच के हार-जीत पर बुरहानपुर सहित अन्य क्षेत्र के लोगों का लाखों रुपए का सट्टा लगा रहा था। इंदौर के एजेंट पवन चेलानी का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने एजेंट के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए है।एजेंट के माध्यम से ही अन्य मास्टर आइडी वाले आरोपी भी पकड़े जा सकते है।पुराना रिकार्ड भी खंगाला जा रहा है।
– आइपीएल सट्टा लेते पकड़ाए आरोपियों को इंदौर से मास्टर आइडी बनाकर दी गई थी। बैंक खेतों की जांच कर राशि लेनदेन की जानकारी निकाली जा रही है।
हेमंतसिंह चौहान, टीआइ, लालबाग थाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो