वीडियो : आकाशीय बिजली गिरी तो घबरा गए लोग, 6 मवेशियों की मौत

- खकनार के पास खापरखेड़ा गांव की घटना
- सुबह 8 बजे की घटना

By: ranjeet pardeshi

Published: 19 Mar 2021, 11:41 AM IST

ग्रामीणों ने पीडि़त परिवार को शीघ्र मुआवजा दिए जाने की मांग उच्चाधिकारियों से की है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह गरज.चमक के साथ झमाझम बारिश हुई। खकनार क्षेत्र ग्राम खापरखेड़ा में कृषक रमेश गंगाराम के खेत के एक टपरे में मवेशी बंधे थे। बारिश के बीच क्षेत्र में व मवेशी के कमरे में आसमानी बिजली गिरने से वहां बंधे छह मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई और टपरा नष्ट हो गया।


बुरहानपुर. विकासखंड खकनार के अंतर्गत ग्राम खापरखेड़ में शुक्रवार की सुबह लोगों की मुसीबत भरी निकली। यहां सुबह से ही अचानक आसमान में काले बादल नजर आए। इसके बाद 8 बजे तेज गरज बरस के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई। तेज आकाशीय बिजली गिरने की आवाज से लोग सहम गए। इस घटना में खेत में एक टपरे में बंधे छह पशुओं की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई।
घटना के बाद पूरा गांव सहम गया। ग्रामीणों ने पीडि़त परिवार को शीघ्र मुआवजा दिए जाने की मांग उच्चाधिकारियों से की है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह गरज.चमक के साथ झमाझम बारिश हुई। खकनार क्षेत्र ग्राम खापरखेड़ा में कृषक रमेश गंगाराम के खेत के एक टपरे में मवेशी बंधे थे। बारिश के बीच क्षेत्र में व मवेशी के कमरे में आसमानी बिजली गिरने से वहां बंधे छह मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई और टपरा नष्ट हो गया। सूचना पर खकनार तहसीलदार संजय वाघमारे, पटवारी के साथ मौके पर पहुंचे और पंचनामा तैयार कर मृत पशुओं का पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।
फसलों पर खास असर
अचानक आए मौसम में बदलाव से गेहूं फसल पर खासा असर हो गया। जो फसले कटकर तैयार थी वह नष्ट हो गई, बाकी खड़ी फसल को भी नुकसान पहुंचा। खकनार क्षेत्र में सवा आठ से पौने 9 बजे तक तेज बारिश हुई। इसके बाद आधे घंटे तक रिमझिम बारिश का दौर चला। जहां बिजली गिरी वह गांव डोइफोडिय़ा और सिरपुर के बीच आता है।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned