वीडियो : बुरहानपुर की बेटी ने स्केटिंग भरतनाट्यम कर दर्ज कराया इंडिया बुक रिकॉर्ड में नाम

- मोटिवेशनल स्टोरी
- एशिया बुक रिकॉर्ड में भी नाम दर्ज

By: ranjeet pardeshi

Published: 30 Jul 2021, 10:50 AM IST

बुरहानपुर. जहां चाह है वहां राह है। कोई भी चीज पाने के लिए लगन के साथ काम किया जाए तो वह सफलता पा लेता है यही कर दिखाया संजय नगर की सात वर्षीय देविशी पिता मुकेश अग्रवाल ने। जिसने स्केटिंग के साथ भरतनाट्यम डांस कर इंडिया बुक रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया। इसके आगे कदम बढ़ाते हुए उसका नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज हो गया।
आज जब लड़कियां ओलंपिक में पदक हांसिल कर देश का नाम रोशन कर रही है। वहीं बुरहानपुर की बेटी देविशी ने भी अपना नाम खेल और संस्कृति दोनों का मिलन कर एक स्वर्णिम पदक हांसिल किया। देविशी ने सबसे कम उम्र की बालिका के रूप में इंडिया डूइंग भरतनाट्यम ऑन स्केटिंग पर यह डांस कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।
मां से मिली डांस की शिक्षा
देविशी को तीन साल की उम्र से डांस का जुनून है। इसे और आगे बढ़ाने काम मां पूर्वा अग्रवाल ने किया। उन्होंने देविशी को भरत नाट्यम सीखाया। स्केटिंग करते हुए यह डांस किया गया। पूर्वा अग्रवाल ने बताया कि देविशी ने कई बार डांस की प्रतियोगिता में भाग लेकर पुरस्कार भी जीते हैं।
ऑनलाइन चली पूरी प्रक्रिया
कोरोना संकट के दौर में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की सारी प्रक्रिया ऑनलाइन चली। पूर्वा अग्रवाल ने बताया कि दो माह पहले ऑनलाइन आवेदन किया। तीन से चार बार वीडियो अपलोड किए। इसके बाद उन्होंने इसका चयन किया। सारी प्रक्रिया के बाद देविशी को यह खिताब मिला। जिसे प्रमाण पत्र मेडल प्राप्त किया गया। देविशी मेक्रो विजन की छात्रा है।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned