वीडियो : कांग्रेस का आरोप भाजपा ने किया भ्रष्टाचार

- बोले सीएम के आगमन पर जताएंगे विरोध

By: ranjeet pardeshi

Updated: 12 Jul 2021, 07:51 PM IST

बुरहानपुर. देश के ईमानदार प्रधानमंत्री रहे भाजपा के युग पुरुष स्व. अटल बिहारी को भी यहं के भाजपाइयों ने नहीं छोड़ा। उन्हें भी भ्रष्टाचार का एक माध्यम बना लिया। कांग्रेस को स्व. अटल बिहारीजी की समाधि स्थल के निर्माण से कोई आपत्ति नहीं। लेकिन उस निर्माण के नाम पर की जा रही भ्रष्टाचार से आपत्ति है।
यह बात कांग्रेस अध्यक्ष अजय रघुवंशी ने कही। सोमवार को प्रेसवार्ता आयोजित कर कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इसके पूर्व स्व. अटलजी के नाम पर जल तरण के नाम पर लगभग 2 करोड़ 50 लाख खर्च किए जो की शहर की जनता के काम नहीं आया। उस जल तरण में पानी भरने के नाम पर हुए ट्यूबवेल में लाखों रुपए की बर्बादी की गई। नतीजा आज भी वह तरणताल एक नुमाइश जैसा बनकर खड़ा है, जिससे जनता को कोई लाभ नहीं हुआ।
जब भाजपाइयों का पेट इससे भी नहीं भरा तो उन्होंने स्व. अटलजी की समाधि स्थल को भी भ्रष्टाचार का माध्यम बनाया। अपने नेताओं कार्यकर्ताओं ओर ठेकेदारों के फायदे के लिए जनता के लाखों रुपयों की हेराफेरी चालू कर दी।
ज्ञात हो कि एक लाख रुपए से अधिक के विकास कार्य कराने के लिए ऑनलाइन टेंडर होना आवश्यक है ओर अगर ऐसा हुआ तो कोई भी आमजन यह प्राप्त कर सकता है, इसलिए अपने ठेकेदारो को लाभ पहुचाने के लिए इन भाजपाइयों ने नया फंडा निकाला एक लाख से कम के ऑफलाइन टेंडर निकाल कर रेवडिय़ां आपस मे बांटने का काम शुरू कर दिया है। अलग-अलग 99 हजार रुपए तक के टेंडर में लाखों रुपए का दुरुपयोग किया गया। कई काम कार्यादेश बिना काम किए लाखों रुपया बाले बाले बांटा जा रहा है।
ज्ञात हो कि पूर्व में स्व. अटलजी की समाधि के सौंदर्यीकरण के लिए 2.50 रुपए ऑनलाइन टेंडर के माध्यम से खर्च किए जा चुके हैं, इसके बाद नगर में विभिन्न स्थलों जैसे , रेस्ट हाउस के पास, कमल आइसक्रीम के पास ब्लॉक लगाने के टेंडर 3 लाख रुपए निकाल कर उस कार्य को भी समाधि स्थल पर करा लिया गया। जबकि इन स्थलों पर कोई काम नहीं हुआ।

यह बोली भाजपा
भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज लधवे ने कहा कि अटल स्मृति स्थल इस देश की धरोहर है। उनके नाम पर यदि कोई अच्छा विकास हो रहा है तो इस पर सवाल उठाना कांग्रेस की औंछी मानसिकता है। कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए ऐसे आरोप लगा रही है। शहर की जमीन नियम के तहत हाउसिंग बोर्ड ने नीलाम की है। उसकी जो राशि आ रही है वह बुरहानपुर विकास पर खर्च होगी।

BJP Congress
ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned