ऑनलाइन ठग के हो गए थे शिकार, वापस मिल गए पौने तीन लाख

पुलिस ने 5 लोगों को वापस दिलाए 2 लाख 70 हजार
- सायबर सेल ने शिकायत पर की कार्रवाई

By: ranjeet pardeshi

Published: 17 Sep 2021, 12:09 PM IST

बुरहानपुर. अगर आप के साथ ऑनलाइन ठगी हुई तो है छुपाए नहीं पुलिस से शिकायत करें। 5 मामलों में तुरंत शिकायत मिलने पर पुलिस ने ठगी करने वाले बदमाशों के खातों को फ्रीज कर (लेनदेन बंद) करने पर 2 लाख 70 हजार रुपए बचाकर वापस लौटाए।
एसपी राहुल कुमार लोढा ने बताया कि वर्तमान समय में बढ़ते इ-कॉमर्स और नेट बैंकिंग के माहौल में ऑनलाइन लेनदेन का ट्रांजेक्शन बढ़ा है, लेकिन ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकायतें भी अधिक पहुंच रही है। फर्जी कॉल आने पर किसी को भी ओटीपी और एटीएम कार्ड की जानकारी नहीं देना है। ऑनलाइन ठगी के मामलों में कार्रवाइ के लिए सायबर सेल में टीम बनाकर कार्रवाई की जा रही है। 5 लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी होने पर 2 लाख 70 हजार की राशि वापस लौटाइ गई। ठगी की तुरंत शिकायत मिलने पर आरोपियों के खातों का लेनदेन बंद कर दिया जाता है। इस साल 4 लाख की कीमत के गुम हुए 25 मोबाइल भी ट्रेस कर मालिकों को लौटाए गए है।
इन्हें वापस मिली राशि
पुलिस के अनुसार हेमलता कृष्णलाल सोलंकी के साथ एक ऐप के माध्यम से 45 हजार, सतीश वानखेड़े के साथ 46 हजार, कुशाग्री पिता रामचंद्र राठौर के साथ बैंक अधिकारी बनकर कार्ड के माध्यम से 48 हजार, सूजन कुमार पिता भोलानाथ मोहता के साथ 30 हजार और राजेश पिता बलराम दुर्वेकर के साथ एक लाख की ठगी हुई थी। समय पर शिकायत मिलते ही अपराधियों के खातों का लेनदेन बंद कर राशि को वापस लौटाया गया है।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned