scriptजमीन में ऐसा क्या गढ़ा था, जिसे देख पुलिस भी हैरत में पड़ी | What was this like in the land that the police was also surprised | Patrika News

जमीन में ऐसा क्या गढ़ा था, जिसे देख पुलिस भी हैरत में पड़ी

locationबुरहानपुरPublished: Feb 17, 2018 09:59:40 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– जैनाबाद में पुलिस ने कार्रवाई कर नष्ट की- १० के खिलाफ बनाया प्रकरण

What was this like in the land that the police was also surprised

What was this like in the land that the police was also surprised

बुरहानपुर. जैनाबाद क्षेत्र में अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए शिकारपुरा पुलिस ने बड़ी मात्रा में शराब व महुआ लहान नष्ट किया है। पुलिस ने सुबह कार्रवाई की। इस दौरान जैनाबाद व बलवार टेकरी क्षेत्र में घरों व नदी के आसपास गड्डों में छिपाकर रखी अवैध शराब व महुआ लहान को जब्त किया है। पुलिस ने १० लोगों पर प्रकरण भी बनाए है।
शनिवार सुबह पुलिस का अमला कार्रवाई करने बलवाड़ टेकरी पहुंचा। यहां जांच के दौरान अवैध महुआ की कच्ची शराब व शराब बनाने के लिए महुआ लहान एकत्र कर रखा मिला। थाना प्रभारी प्रकाश वास्कले ने बताया कि दबिश में 400 किलो महुआ लहान जब्त किया है। लोगों ने नदी के पास गिली मिट्टी में गड्डे कर इसे छिपा कर रखा था। ताकि किसी की भी इस पर नजर न पड़े। यहां अवैध रूप से शराब बनाने का सामान भी मिला है। मौके पर ही महुआ लहान को नष्ट किया है। यहां 110 लीटर कच्ची महुआ शराब भी जब्त की। कार्रवाई में शिकारपुरा, कोतवाली व लालबाग पुलिस शामिल हुई। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एकनाथ सुनहरे, अमर पिता मोहन, कैलाश पिता बापू, रविंद्र पिता जिराती, रतिलाल पिता घनश्याम सहित अन्य पांच पर प्रकरण दर्ज किया है।
बड़ी मात्रा में बनाई जाती है कच्ची शराब
जैनाबाद व आसपास के क्षेत्र में बड़ी मात्रा में अवैध रूप से महुआ लहान से कच्ची शराब बनाई जाती है। महुआ लहान को कई दिनों तक सड़ाया जाता है, फिर भट्टी लगाकर नदी के पास ही शराब बनाई जाती है। यह शराब शरीर के लिए काफी हानीकारक है। ताप्ती नदी के तट पर शराब खुले आम बेची जाती है।
ढाबों पर बिक रही अवैध शराब
पुलिस की ओर से हाईवे किनारे ढाबों पर बिक रही शराब बिक्री पर नजर नहीं है। इस कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। पुलिस की ओर से कार्रवाई की जाए तो हादसों में भी कमी आएगी। शाहपुर से लेकर इच्छापुर तक ढाबों पर खुलेआम शराब बेची जा रही है। यही हाल शाहपुर से असीरगढ़ तक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो