scriptशराब के नशे में महिलाओं ने पी किटनाशक दवाई, इलाज के दौरान मौत | Women drank pesticide in alcohol, death during treatment | Patrika News

शराब के नशे में महिलाओं ने पी किटनाशक दवाई, इलाज के दौरान मौत

locationबुरहानपुरPublished: Jul 21, 2020 10:40:58 pm

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– जिरोती त्यौहार के दौरान घटना

Women drank pesticide in alcohol, death during treatment

Women drank pesticide in alcohol, death during treatment

बुरहानपुर. हरि जिरोती (आदिवासियों का हरियाली उत्सव) के मौके पर खकनार थाना क्षेत्र के ग्राम उसारणी में दो महिलाओं ने शराब के नशे में किटनाशक दवाई पीली। स्वास्थ्य खराब होने के बाद परिजनों द्वारा उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराने के बाद इलाज के दौरान दोनों महिलाओं की मौत हो गई। खकनार पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
अस्पताल पुलिस चौकी के अनुसार कानी बाई पति प्रल्हाद कनासे ३० वर्षीय, बुद्धी बाई पति कालू बोरड़े ३५ वर्षीय को किटनाशक दवाई पीने के बाद उपचार के लिए सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दोनों महिलाओं की हालत गंभीर होने से बयान दर्ज नहीं हो गए। सोमवार रात्रि में ही दोनों महिलाओं की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतिका कानी बाई के पति प्रल्हाद कनासे ने बताया कि सोमवार को आदिवासी समाज का हरि जिरोती त्यौहार होने पर पूजा अर्चना हुई थी। दोनों ही महिलाओं ने शराब का सेवन किया। इस दौरान घर में जाकर शराब के नशें में ही किटनाशक दवाई पीली। दोनों महिलाओं को उल्टियां होने पर उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने मंगलवार सुबह जिला अस्पताल में पंचनामा तैयार कर परिजनों के बयान दर्ज करने के बाद पोस्टमार्टम कर दोनों शव परिजनों को सौंप दिए।
पीएम और विसरा रिपोर्ट के बाद करेगे कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक राहुल लोधा ने कहा कि प्राथमिक जांच के दौरान महिलाओं द्वारा शराब के नशे में किटनाशक दवाई पीने सामने आया है। खकनार पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है, पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। पुलिस के अनुसार अगर पीएम रिपोर्ट में जहरीली शराब पीने से मौत होने का कारण सामने आता है तो जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो