बाजार में बिना मास्क के घूम रहे लोगों को यमराज ने पकड़ा

- कोविड से बचाव का संदेश

By: Amiruddin Ahmad

Published: 02 Oct 2020, 10:13 PM IST

बुरहानपुर. बाजार में बिना मास्क के घूम रहे लोगों को यमराज ने पकड़ा और मास्क पहनने की हिदायत दी, मास्क नहीं पहनने पर यमराज द्वारा उठाकर ले जाने की बात कही। महात्मा गांधी और कस्तूरबा बाई ने सड़को पर पड़ा कचरा उठाया। दरअसल नगर निगम द्वारा महात्मा गांधी की जयंती पर स्वच्छा सर्वेक्षण और कोविड से बचाव के लिए जागरुक्ता कार्यक्रम शुरू किया गया। यमराज, महात्मा गांधी और कस्तूरबा बाई की झांकी बनाई गई।
सहायक आयुक्त सलीम खान ने महात्मा गांधी की जयंती से स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की शुरू हो गई। नगर निगम 5 स्टार और ओडीएफ प्लस.प्लस के लिए तैयारी कर रहा है। दिल्ली से सर्वेक्षण की टीम आएगी इस लिए लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए महात्मा गांधी और कस्तूरबा बाई की झंकी बनाई गई। गांधी चौक से जागरुकता रैली निकाल कर सुभाष चौक, इकबाल चौक, जयस्तंभ तक सड़कों पर पड़े कचरे को उठाकर डस्टबिन में डाला गया। दुकानदारों को कचरा रोडपर नहीं फेंकने की समझाइश दी गई।एनजीओ के माध्यम से स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रचार प्रसार का काम भी शुरू कर दिया गया है।पहले दिन महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण करने के साथ शहर को स्वच्छ और देश में नंबर एक पर पहुंचाने के लिए शपथ भी दिलाईगई।
सड़क पर निकले यमराज, बिना मास्क वालों को पकड़ा
बाजार में बिना मास्क के घूम रहे लोगों को पकडऩे के लिए यमराज की झांकी बनाई गई।सड़क पर निकले कर यमराज ने बिना मास्क वाले लोगों को पकड़ा। कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाने की हिदायत दी।निगम यमराज की मदद से ये संदेश दे रही है कि अगर आप बिना मास्क के घर से बाहर निकलेंगे तो यमराज आपको उठा कर ले जाएंगे। मास्क लगाने से आप स्वयं कोविड से सुरक्षित रहेंगे साथ ही परिवार, रिश्तेदार और समाज में भी कोविड का संक्रमण फैलने का खतरा नहीं होगा।

Corona virus
Amiruddin Ahmad
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned