ट्रेन से लेकर मैट्रो तक हुई बंद लेकिन ‘Janta curfew’ के दौरान भी चालू हैं ये 12 एयरपोर्ट्स

  • चालू हैं नार्थ-ईस्ट के 12 एयरपोर्ट्स
  • एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने दी है इजाजत
  • रविवार को पूरे देश में है janta curfew
  • कोरोना के प्रकोप को कम करने के लिए लगाया गया है जनता कर्फ्यू

By: Pragati Bajpai

Updated: 22 Mar 2020, 12:48 PM IST

नई दिल्ली: रविवार के दिन पूरे देश में जहां ‘Janta curfew’ की वजह से सन्नाटा पसरा हुआ है । वहीं नार्थ-ईस्ट रीजन में आने वाले 12 एयरपोर्ट्स को चालू रखा गया है। इन एयरपोर्ट्स को खोला गया है और आज भी यहां आवागामन की सुविधा मिलेगी। दरअसल ये 12 एयरपोर्ट्स essential services category के अंतर्गत आते हैं और इसी वजह से इन्हें बंद नहीं करने का निर्णय लिया गया है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे की वजह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता से रविवार के दिन 14 घंटे तक घर से बाहर न निकलने की मांग की थी । इसी वजह से राजधानी दिल्ली में मैट्रो और ऊबर जैसी सर्विसेज भी बंद है। इसके अलावा 3700 ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है।

Janta Curfew के दिन भी आम लोगों को नहीं मिली पेट्रोल और डीजल की कीमत से राहत

बाजार और मॉल्स भी हुए बंद-

बात करें अगर तो JANTA CURFEW के दौरान सिर्फ यातायात ही नहीं बल्कि बाजार और मॉल्स भी बंद है। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार से लेकर सोमवार तक लगभग 15 लाख दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने वाली कंपनी बनी सबसे बड़ी मास्क उत्पादक, हर दिन बना रही 50 लाख मास्क

उन्होंने बताया कि शनिवार और रविवार को दिल्ली और आसपास में रहने वाले लोगों का अवकाश होता है, जिसकी वजह से दिल्ली के बाजारों में ज्यादा भीड़ होती है। जिससे वायरस फैलने का खतरा बढ़ जाता है। वहीं सोमवार को कुछ बाजारों में बंदी होती है जिसके चलते सभी को बंद का आदेश दे दिया गया है। हालांकि इस तरह की बंद से कोरोना से लड़ने में मदद मिलेगी लेकिन इसका अर्थव्यवस्था पर असर भी देखने को मिलेगा। एक अनुमान के मुताबिक तीन दिन की बंदी से सिर्फ दिल्ली में 1500 करोड़ नुकसान होगा।

Corona virus
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned