इलाहाबाद बैंक में बड़ी धोखाधड़ी से लेकर क्रिप्टोरंसी पर ट्रंप के हमले तक, जानें बिजनेस की 5 बड़ी खबरें

Vishal Upadhayay

Updated: 14 Jul 2019, 05:46:19 PM (IST)

बिजनेस

नई दिल्ली: 11 जुलाई को एचडीएफसी बैंक ( HDFC Bank ) की ओर से मैसेज जारी करके बताया गया था कि बैंक अपने सॉफ्टवेयर सिस्टम को अपडेट करने जा रहा है, जिसके चलते ग्राहक 14 जुलाई को सुबह 00.30 बजे से लेकर 08.30 बजे के दौरान बैंक एटीएम ( atm card ) और डेबिट कार्ड का प्रयोग नहीं कर पाएंगे, लेकिन अब बैंक ने सिस्टम अपडेट करने के प्रोसेस को फिलहाल कुछ समय के लिए टाल दिया है। यानी आप रविवार 14 जुलाई को अब पूरे दिन में कभी भी एटीएम और डेबिट कार्ड का प्रयोग कर सकते हैं।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: HDFC Bank : रविवार को ग्राहक कर सकेंगे ATM और डेबिट कार्ड का प्रयोग, बैंक ने सिस्टम अपग्रेड प्रोसेस को टाला

पंजाब नेशनल बैंक ( Pnb ) में हुए घोटाले के बाद देश के एक और सरकारी बैंक इलाहाबाद बैंक ( Allahabad Bank ) ने शनिवार को भारतीय रिजर्व बैंक को भूषण पावर एंड स्टील ( BPSL ) द्वारा करीब 1,774 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी करने की सूचना दी है। इलाहाबाद बैंक ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि कंपनी और उसके डायरेक्टर्स के खिलाफ फोरेंसिक ऑडिट जांच के निष्कर्षों और सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर ( FIR ) के आधार पर बैंक ने भारतीय रिजर्व बैंक ( reserve bank of india ) को 1,774.82 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के बारे में सूचित किया है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: भूषण पावर एंड स्टील मामले के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, इलाहाबाद बैंक में 1,775 करोड़ रुपए की हुई धोखाधड़ी

Social networking sites फेसबुक ( Facebook ) की प्रस्तावित डिजिटल मुद्रा 'लिब्रा' अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वैश्विक नियामकों के निशाने पर है। साथ ही व्यापक क्रिप्टोकरेंसी ( facebook cryptocurrency ) समुदाय ने भी इस पर संशय जताया है। डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) ने इस करंसी को आधारहीन और अविश्वसनीय बताया है। साथ ही व्यापक क्रिप्टोकरंसी समुदाय ने भी इस पर संशय जताया है। लंदन के वित्तीय प्रौद्योगिकी या फिनटेक इंडस्ट्री के प्रभावशाली लोग आभासी मुद्राओं ( वर्चुअल करंसी ) के भविष्य पर बातचीत करने के लिए एकत्रित हुए।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: डोनाल्ड ट्रंप के निशाने पर Facebook की क्रिप्टोकरंसी, कहा - यह करंसी अविश्वसनीय है

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन ( Amazon ) ने देश के युवाओं को आकर्षित करने के लिए एक ख़ास ऑफर पेश किया है। कंपनी के नए amazon prime offer का फायदा 18 से 24 साल तक के युवाओं को मिलेगा। इस ऑफर के तहत कंपनी इन युवाओं को अमेजन प्राइम मेंबरशिप आधी कीमत में दे रही है। बता दें अमेजन प्राइम की 1 साल की मेंबरशिप की कीमत 999 रुपये है। लेकिन अब इस ऑफर में अमेजन प्राइम की सालाना मेंबरशिप लेने पर 50% का कैशबैक मिलेगा।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Amazon Prime Offer: आधी कीमत पर मिल रहा 1 साल का मेंबरशिप, ऐसे उठाएं फायदा

MG Hector को भारत में लॉन्चिंग के बाद से लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस SUV की बुकिंग 10,000 से भी ऊपर निकल चुकी है। ऐसे में इस कार के ऊपर काफी लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है। अगर आप भी इस कार को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है लेकिन केरल की एक डीलरशिप ने एक दिन में 30 हेक्टर की डिलीवरी की। एक साथ 30 हेक्टर की डिलीवरी से एक नया रिकॉर्ड बन गया है जिसे अब तक किसी भी कार कंपनी ने हासिल नहीं किया है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: MG Hector के नाम दर्ज हुआ रिकॉर्ड, एक ही दिन में डिलीवर हुई 30 SUV

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned