अमरीका: टेक्सास में बच्चों के पूल में केमिकल लीकेज से बच्चों पड़े बीमार, 60 से ज्यादा को सांस में दिक्क्त

26 लोगों का नजदीक के अस्पतालों में इलाज जारी है। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि 35 लोगों को इलाज की आवश्यकता नहीं है।

By: Mohit Saxena

Published: 18 Jul 2021, 11:03 PM IST

टेक्सास। अमरीका के टेक्सास (Texas) में एक दिल दहला देने खबर सामने आई है। यहां पर बच्चों के एक पूल में केमिकल लीकेज (Chemical Leakage) के कारण 60 से अधिक लोग इंन्फेक्शन का शिकार हो गए। इन सभी को स्किन इरिटेशन होने लगी और सांस लेने में दिक्कत हुई। 26 लोगों का नजदीक के अस्पतालों में इलाज जारी है। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि 35 लोगों को इलाज की आवश्यकता नहीं है।

ये भी पढ़ें: China में कोविड-19 के बाद अब मिला नया खतरनाक वायरस, Monkey B संक्रमण से पहली मौत

लीकेज की जांच शुरू

घटना के बाद से अम्यूजमेंट पार्क को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। स्प्रिंग के सिक्स फ्लैग्स हार्बर स्प्लैशडाउन में हुए लीकेज की वजह से जांच शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि लीकेज में हाइपोक्लोराइट सॉल्यूशन और 35 प्रतिशत सल्फ्यूरिक एसिड में मिला था।

बच्चों ने जलन की शिकायत की

हैरिस काउंटी की जज लीना हिडाल्गो के अनुसार इस समय आसपास के इलाके में हवा की क्वालिटी ज्यादा खराब हो गई। केमिकल लीकेज की कोई शिकायत नहीं आई है। लोग यहां जाने से बच रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वाटर-पार्क में एक विजिटर ने बताया कि पूल में खेल रहे उनके बच्चों ने जलन की शिकायत की। बाद में इलाज करने पर उनके बच्चे ठीक हो गए।

ये भी पढ़ें: 17 यूरोपीय देशों ने दी कोविशील्ड को मान्यता, अब भारतीय कर पाएंगे बेरोकटोक यात्रा

सिक्स फ्लैग्स की प्रवक्ता सैंड्रा डेनियल का कहना है कि पार्क में कुछ लोगों ने स्किन इरिटेशन और सांस में समस्या की शिकायत की। उन्होंने पार्क को तुरंत पूरी तरह से खाली कर दिया। फिलहाल घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned