अनिल अंबानी से लेकर पेट्रोल-डीजल के दामों में लगने वाले टैक्स तक BizTrends की बड़ी खबरें

  • अनिल अंबानी को 7000 करोड़ का लग सकता है बड़ा झटका
  • पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगेगा वॉटर सेस
  • SBI ने जारी की 10 विलफुल डिफॉल्टर की लिस्ट

By: Pratima Tripathi

Published: 29 Jun 2019, 05:28 PM IST

बिजनेस

कम नहीं हो रही अनिल अंबानी की मुश्किलें, 7000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट पर लग सकता है बड़ा झटका

देश के दिग्गज कारोबारी अनिल अंबानी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आपको बता दें कि अनिल अंबानी पर एक और नई मुसीबत आ गयी है। ये मुसीबत एक-दो करोड़ नहीं बल्कि पूरे 7 हजार करोड़ की है। दरअसल अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रा को हाल ही में बर्सोवा-बांद्रा सी लिंक का प्रोजेक्ट मिला था। कंपनी इस प्रोजेक्ट पर का रही है, लेकिन महाराष्ट्र स्टेट रोड डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन ( एमएसआरडीसी ) का कहना है कि वह कंपनी की गतिविधियों पर करीबी नजर रख रही है। अगर कंपनी ने तय समयसीमा में काम पूरा नही किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जल संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार जल्द ही पेट्रोल और डीजल के दामों में वॉटर सेस लगा सकती है।

देशभर की जनता पहले से ही पेट्रोल और डीजल की कीमत में केंद्र और राज्य सरकारों के तमाम टैक्स से परेशान है। अब केंद्र सरकार एक और टैक्स लगाने जा रही हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में केंद्र सरकार वॉटर सेस लगाने की तैयारी में है। अभी इस बात का फैसला नहीं हुआ है कि इसका ऐलान पूर्ण बजट 2019 के भाषण में किया जाएगा या नहीं। जानकारों का कहना है कि सरकार इस बात का ऐलान बजट के दौरान कर सकती है।

state bank of india ने कर्ज़ लेकर नहीं चुकाने वाले 10 विलफुल डिफॉल्टरों के नाम की लिस्ट जारी की है।

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ( state bank of india ) ने शुक्रवार को फार्मा, ज्वैलरी और पावर सेक्टर की 10 बड़ी कंपनियों और उनके प्रमुख अधिकारियों के नामों का खुलासा किया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा कि इन लोगों को विलफुल डिफॉल्टर ( willfull defaulters ) की लिस्ट में शामिल किया गया है। इसमें शामिल होने वाली ज्यादातर कंपनियां मुंबई की है। इन सभी लोगों ने जानबूझकर बैंक से लिए हुए लोन का भुगतान नहीं किया है। फिलहाल अब सरकार इन लोगों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने का प्लान बना रही है।

Apple के चीफ डिजाइन ऑफिसर का इस्तीफा, कंपनी को 9 अरब डॉलर का बड़ा झटका

ऐपल के चीफ डिजाइन ऑफिसर जोनाथन ईव ने आखिरकार कंपनी को अलविदा कह दिया है। iPhone और iPod को डिजाइन करने वाले जोनाथन के इस्तीफा देते ही कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली और एक दिन में मार्केट वैल्यू 9 अरब डॉलर कम हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जोनाथन अब अपनी डिजाइन कंपनी खोलेंगे, जिसका नाम होगा LoveFrom। ऐपल का उनका क्लाइंट बनना पहले से तय है।

चाइनीज कंपनी CF Moto भारत में लॉन्च करने जा रही है 4 प्रीमियम बाइक

चायनीज बाइक निर्माता CF Moto भारत में मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है। कंपनी जुलाई में भारत में 4 बाइक्स लॉन्च कर सकती है, लेकिन कंपनी इन 4 बाइक्स में से कौन सी पहले बाइक लॉन्च करेगी इसपर अभी संशय है । CF Moto की ये बाइक्स CF Moto 300 NK, 650 NK, 650 MT और 650 GT के नाम से होंगी। खास बात है कि ये सभी मॉडल्स प्रीमियम होंगे।

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned