scriptAuto Expo 2018 : मारुति ने पेश की फ्यूचर-S कान्‍सेप्‍ट कार, होंडा ने किया सेडान को शोकेस | Auto Expo 2018 : mega show start maruti suzuki new future s unvconcept | Patrika News

Auto Expo 2018 : मारुति ने पेश की फ्यूचर-S कान्‍सेप्‍ट कार, होंडा ने किया सेडान को शोकेस

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2018 11:55:48 am

Submitted by:

Dhirendra

ऑटो एक्‍सपो 2018 के पहले दिन मारुति और सेडान कंपनी ने पेश की फ्यूचर कार।

Auto expo 2018
नई दिल्‍ली. आज से भारत का सबसे बड़ा 14वां ऑटो शो ग्रेटर नोएडा में शुरू हो गया। इस मेगा इवेंट शो के पहले दिन देश सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी नई कार का कॉन्सेप्ट फ्यूचर-S मॉडल भी पेश कर दिया है। मारुति की इस नई कार का नाम फ्यूचर-S है। यह एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी। भारत में इसे मौजूदा साल के अंत तक लॉंच किया जा सकता है। मारुति की विटारा ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी काफी लोकप्रिय है। मारुति ने सिलेरियो एक्स, इग्निस और अर्टिगा आदि गाड़ियों के फेसलिफ्ट वेरियंट्स भी पेश किए हैं। मारुति ने इस गाड़ी को काफी ऊंच रखा है। ग्राउंड क्लियरेंस भी जबर्दस्त है। लॉंच होने के बाद कंपनी को उम्मीद है कि भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी को लेकर बनी अवधारणा भी बदल सकती है। यह अभी कॉन्सेप्ट मॉडल है। प्रॉडक्शन मॉडल आने तक मारुति सुजुकी इसमें कई बदलाव भी कर सकती है। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि मारुति के डिजायनर्स ने बिल्कुक नया डिजाइन तैयार किया है जो बाहर से आकर्षक दिखता है और अंदर से बोल्ड है। इस साइज की गाड़ी में अबतक इस तरह की खूबियां कहीं नहीं हैं।
अमेज सबकॉम्पैक्ट सेडान शोकेस
मेगा इवेंट के पहले दिन होंडा ने भी अपनी नई अमेज सबकॉम्पैक्ट सिडैन शोकेस कर दिया। कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि 2018-19 में अपनी नई सीआरवी, नई सिविक और नई अमेज भी पेश करेगी। ऑटो एक्सपो में 24 से ज्यादा लॉन्च और 100 से ज्यादा वाहन पेश होंगे। ऑटो एक्सपो में 24 से ज्यादा लॉंच और 100 से ज्यादा वाहन पेश होंगे। होंडा के साथ ही किया मोटर्स ने भी एसपी कॉन्सेप्ट एसयूवी को शोकेस किया। इस ब्रांड को आधिकारिक तौर पर 2019 की दूसरी छमाही में लॉंच करने की योजना है। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि एसयूवी इस बात की झलक दिखाती है कि हमारे पास कितने बेहतरी मॉडल मौजूद हैं। हुंडई मोटर इंडिया ने ऑटो एक्सपो के पहले दिन अपनी नई फेसलिफ्ट एलीट आई 20 को लॉन्च कर दिया। इस कार की कीमत 5 लाख से लेकर 9 लाख रुपए तक होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो