Maruti Alto 800 की लॉन्चिंग से लेकर नरेश गोयल के टैक्स हेरा फेरी तक की 5 बड़ी खबरें

Pratima Tripathi

Updated: 15 Jun 2019, 04:48:39 PM (IST)

बिजनेस

rbi ने बैंकों को दी हिदायत, तीन घंटे से ज्यादा कैशलैस ATM होने पर देना पड़ेगा जुर्माना

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ( RBI ) की ओर से कैशलेस एटीएम पर बड़ा आदेश जारी किया है। अगर कोई एटीएम ( ATM ) 3 घंटे से ज्यादा समय तक खाली रहेगा, तो उससे संबंधित बैंक पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि लोगों को कई जगहों पर विभिन्न बैंकों के एटीएम पर नो कैश ( no cash ) बोर्ड लगा होता है। जिन्हें कई दिनों तक नहीं फिल नहीं किया जाता है। जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

नरेश गोयल को बड़ा झटका, IT डिपार्टमेंट ने जारी किया 650 करोड़ टैक्स चोरी का समन

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल ( naresh goyal ) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जेट एयरवेज ( Jet Airways ) के बंद होने के बाद से उनकी परेशानियां बढ़ती ही जा रही हैं। IT डिपार्टमेंट ने टैक्स चोरी के मामले में पूछताछ के लिए नरेश गोयल को समन जारी किया है। इनकम टैक्स ( income tax ) डिपार्टमेंट की जांच में खुलासा हुआ है कि उनका उद्देश्य 650 करोड़ रुपए का टैक्स चोरी करना था।

कार खरीदने का अच्छा मौका, मारुति ने लॉन्च किया ऑल्टो का CNG वेरिएंट

Maruti india ने मार्केट में ऑल्टो 800 ( maruti suzuki alto 800 ) का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने लोगों की इस फेवरेट कार को पेट्रोल और डीजल के ऑप्शन में ही पेश किया था। अब बेहद शांति से मारुति ने इस कार का CNG वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। नई ऑल्टो के दो वेरियंट LXi और LXi (O) में सीएनजी का ऑप्शन मिलेगा। CNG वेरिएंट वाली ऑल्टो के लिए कस्टमर्स को पेट्रोल इंजन वाले मॉडल से 60 हजार रुपये ज्यादा चुकाने होंगे। दरअसल कंपनी ने इसे 4.11 लाख रुपए की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया है।

दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के बाद Asus Zenfone 6 ( आसुस जेनफोन 6 )को भारत में asus 6z (आसुस 6जेड) के नाम से किया जाएगा लॉन्च

Asus Zenfone 6 स्मार्टफोन को भारत में Asus 6Z के नाम से 19 जून को लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के बाद Zenfone और Zen ट्रेडमार्क से जुड़े कोई प्रोडक्ट आसुस भारत में नहीं लॉन्च कर सकता है। Asus 6Z की लॉन्चिंग से पहले एक पेज तैयार किया गया है जहां इसकी लॉन्चिंग डेट को लिस्ट किया है। इससे पहले खबर लीक हो रही थी कि कंपनी इस फोन को भारत में 16 जून को लॉन्च कर सकती है।

Flipkart Mobile बोनानजा सेल 17 जून से होगी शुरू, स्मार्टफोन पर मिलेगा डिस्काउंट

Flipkart पर Mobile बोनानजा सेल का आयोजन किया गया है जो 17 जून से शुरू होगी और 21 जून तक चलेगी। पांच दिनों तक चलने वाली सेल में स्मार्टफोन पर अट्रैक्टिव डिस्काउंट और ऑफर्स मिलेंगे।। आप इस दौरान सस्ती कीमत पर स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं। इतना ही नहीं स्मार्टफोन पर कंप्लीट मोबाइल प्रोटक्शन भी दिया जा रहा है। साथ ही अगर आप Axis credit या Debit कार्ड से पेमेंट करते हैं तो आपको 10% इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके अलावा EMI के तहत फोन खरीदने पर 250 रुपये का एक्सट्रा ऑफ मिलेगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned