scriptसिर्फ 10 हजार रुपए में बुक करें अपने सपनों का घर, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन | book your own house only 10,000 rupees in dda | Patrika News

सिर्फ 10 हजार रुपए में बुक करें अपने सपनों का घर, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2019 03:42:07 pm

Submitted by:

manish ranjan

क्या आप घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं अगर हां तो अब आपको पैसों की चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार अब आपके लिए सिर्फ दस हजार रुपए में घर लेकर आ रही है।

flat

सिर्फ 10 हजार रुपए में बुक करें अपने सपनों का घर, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

नई दिल्ली। क्या आप घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं अगर हां तो अब आपको पैसों की चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार अब आपके लिए सिर्फ दस हजार रुपए में घर लेकर आ रही है। अब आप मेट्रो सिटी में अपने सपनों का घर खरीद सकते हैं।


अपनी पसंद के अनुसार चुनें लोकेशन

आपको बता दें कि DDA एक बार फिर आपके लिए नई योजना लेकर आ रहा है। इस योजना के तहत आप दस हजार रुपए में अपना घर बुक कर सकते हैं। इसमें दिल्ली के कई इलाके शामिल हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार घर चुन सकते हैं।


ये फ्लैट हैं शामिल

इसमें जनता फ्लैट और 1 BHK फ्लैट शामिल हैं। आप इन फ्लैट का घर बैठे आवेदन कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे इसकी बुकिंग कर सकते हैं।


यहां करे आवेदन

सबसे पहले आपको इन फ्लैट्स को बुक करने के लिए DDA की बेवसाइट पर जाना होगा। DDA की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इसे किसी भी आय के लोग बुक करा सकते हैं। इसमें पहले आओ और पहले पाओ के फॉर्मूले पर घरों का वितरण किया जाएगा। सभी फ्लेट्स की बुकिंग www.dda.org.in के माध्यम से की जाएगी।


इस लोकेशन पर हैं फ्लैट्स

आपको बता दें कि दिल्ली के नरेला, रामगढ़ और सिरसपुर में इन फ्लैट्स की बुकिंग की जा रही है। आप जनता फ्लैट की बुकिंग दस हजार रुपए में और 1 BHK फ्लैट की बुकिंग मात्र 15 हजार रुपए में कर सकते हैं। आपको ऑनलाइन आवेदन करते समय ही राशि का भुगतान करना होगा और बकाया राशि का भुगतान आपको तीन महीने बाद करना होगा।


ऐसे करें लॉग इन

DDA की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आप www.dda.org.in पर लॉग इन कर सकते हैं। इसके बाद आपको बाईं ओर सबसे ऊपर हॉट लिनक्स का ऑप्शन होगा, जिसे क्लिक करने पर नया पेज खुल जाएगा और इस पेज पर आपको DDA Online Housing Scheme 2019 पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद नया पेज खुलेगा और आप अपनी इच्छा के हिसाब से लोकेशन चुन सकते हैं।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो