scriptCrucial meeting on inflation today, Govt may remove agri cess, cement | महंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोर | Patrika News

महंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोर

Meeting on Inflation: आज कबीनेटव सचिव बढ़ती महंगाई को कम करने के लिए एक अहम बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। यहाँ तक कि कुछ वस्तुओं के निर्यात में भी कटौती करने पर विचार किया जा सकता है।

Updated: May 26, 2022 02:49:16 pm

देशभर में बढ़ती महंगाई से आम जनता परेशान है। हर आवश्यक वस्तु की कीमतें लोगों के पसीने छुड़ा रहे हैं। कमाई से अधिक महंगाई ने खर्चों का ग्राफ बढ़ा दिया है। ऐसे में आज सभी भी एक अहम बैठक पर नजर रहने वाली है। दरअसल, आज केंद्र सरकार महंगाई को लेकर बैठक करने वाली है जिसमें कैसे इसे कम किया जाए इसपर चर्चा होगी। ये बैठक गुरुवार शाम 5:30 बजे होगी जिसका नेतृत्व कैबिनेट सचिव राजीव गाबा करेंगे। इस बैठक में सरकार एग्री सेस को कई प्रोडक्टस से हटाने पर विचार कर सकती है। बता दें कि एग्री सेस उन सभी उत्पादों पर लगाया गया था जो देश में आयात होती हैं। इसके अलावा उन कुछ उत्पादों पर जिन पर उत्पाद शुल्क लगता है।
Crucial meeting on inflation today, Govt may remove agri cess, down cement prices
Crucial meeting on inflation today, Govt may remove agri cess, down cement prices
इसके अलावा सप्लाई-साइड मैनेजमेंट पर भी सरकार कोई कदम उठा सकती है। इसी तरह पेट्रोलियम सचिव गैस और इथेनॉल पर अपनी रिपोर्ट दे सकते हैं। यही नहीं इस बैठक में सरकार सीमेंट के दामों में कटौती करने पर भी विचार कर सकती है।

एक अंग्रेजी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कैबिनेट सचिव ने संबंधित मंत्रालयों से एक रिपोर्ट और Ministry of Commerce से उन वस्तुओं की लिस्ट मांगी थी, जिन पर निर्यात शुल्क को कम करना आवश्यक है।
यह भी पढ़ें

इन पर भी पड़ी महंगाई की मार: फल व फूल के दामों में आई भारी उछाल, बाजारों में छाई मंदी

इस बैठक में वाणिज्य और उद्योग, पेट्रोलियम और कृषि सचिवों से उम्मीद की ज रही है कि वे उन प्रोडक्ट्स की सूची पेश करेंगे जिनके दामों को कम करने पर विचार किया जा सकता है।

इस बैठक का उद्देश्य है कि कैसे महंगाई को काबू में किया जाए जिसके लिए कई प्रोडक्ट्स के दामों में संशोधन किया जा सकता है। इसके अलावा सरकार कई वस्तुओं के निर्यात को भी घटा सकती है ताकि महंगाई कम की जा सके।

यह भी पढ़ें

महंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधित




सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

मैं ऐसे भारत में नहीं रहना चाहती...' देवी मां काली विवाद पर महुआ मोइत्रा का ट्वीट- दर्ज कर लो FIR, अदालत में मिलूंगीविधायक पल्लवी पटेल की हालत गंभीर, सिराथू से डिप्टी सीएम केशव मौर्या को हराया था चुनावमोदी सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद बढ़ा, एक और बढ़ी जिम्मेदारी मिलीहिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती के मोबाइल फोन की बरामदगी से खुलेंगे राजआकाश से गिरी आफतः आठ लोगों की मौत, 15 गंभीर घायलMumbai News Live Updates: मुंबई के हीरानंदानी पवई इलाके में शॉपिंग मॉल में लगी भीषण आग, 12 फायर ब्रिगेड की गाडियां मौके पर पहुंचीराजस्थान में अगले चार दिन भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्टMaharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.