scriptफेस्टिव सीजन में इन 5 क्रेडिट कार्ड से कर सकतें है जमकर खरीदारी, मिल रहा बेहतर कैशबैक | do diwali shooping with these 5 credit cards and get cashback | Patrika News

फेस्टिव सीजन में इन 5 क्रेडिट कार्ड से कर सकतें है जमकर खरीदारी, मिल रहा बेहतर कैशबैक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 04, 2021 05:34:29 pm

Submitted by:

Nitin Singh

आज हम आपको 5 ऐसे क्रेडिट कार्ड के बारे में बताएंगे, जिनसे दिवाली पर आप जमकर खरीदारी कर सकतें हैं और इन कार्डों से खरीदारी से आपको बेहतर कैशबैक मिलेगा।

do diwali shooping with these 5 credit cards and get cashback

do diwali shooping with these 5 credit cards and get cashback

नई दिल्ली। क्रेडिट कार्ड आज हमारी जिंदगी का हिस्सा बन चुका है। यह कैश न होने पर हमें खरीदारी के साथ कई अन्य सुविधाओं में सहूलियत होता है। इसकी खास बात यह है कि हम खरीदारी करने के बाद किस्तों में उसका भुगतान कर सकते हैं। बाजार में कई क्रेडिट कार्ड हैं, जो विभिन्न कैटेगरी में खर्च करने वालों की जरूरत को पूरा करते हैं। आज हम 5 ऐसे क्रेडिट कार्ड की बात करेंगे जिन्हें खासतौर पर शॉपिंग और ट्रैवलिंग को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। वहीं इन कार्डों से फेस्टिव सीजन में खरीदारी करने पर बेहतर कैशबैक ऑफर मिलता है।
अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड
आजकल ऑनलाइन पेमेंट ऐप भी क्रेडिट कार्ड की सुविधाएं दे रहे हैं। इनमें सबसे पहले हम बात करेंगे अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड की। इस कार्ड के जरिए अमेजन ऐप या वेबसाइट पर खरीदारी करने पर प्राइम मेंबर्स के लिए 5 फीसदी और नॉन प्राइम मेंबर्स के लिए 3 फीसदी अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्वाइंट मिलते हैं। अमेजन पर इस कार्ड के जरिए रिचार्ज और बिल पेमेंट्स करने पर 2 फीसदी अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्वाइंट मिलते हैं। अमेजन को छोड़कर कहीं दूसरे जगह पेमेंट करने पर 1 फीसदी अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्वाइंट दिए जाते हैं।
फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड
अमेजन के साथ ही फ्लिपकार्ट भी एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड की सुविधा दे रहा है। इस क्रेडिट कार्ड के जरिए फ्लिपकार्ट और मिंत्रा पर की जाने वाली खरीद के लिए 5 फीसदी का कैशबैक मिलता है। बता दें कि इस कार्ड के जरिए PVR, Uber, Swiggy, Cure.Fit, Tata Sky आदि पर खर्च करने पर 4 फीसदी कैशबैक मिलता है। वहीं अन्य ऑनलाइन या ऑफलाइन पेमेंट्स करने पर 1.5 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है।
एक्सिस बैंक ऐस क्रेडिट कार्ड
अगर बात करें एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड की तो बैंक के ऐस क्रेडिट कार्ड के जरिए गूगल पे पर होने वाले रिचार्ज और बिल पेमेंट पर 5 फीसदी का कैशबैक मिलता है। इसके साथ ही बिग बॉस्केट और ग्रोफर्स पर की जाने वाली खरीद पर 5 फीसदी जबकि स्विगी, जोमैटो और ओला पर 4 फीसदी और दूसरे सभी खर्चो पर 2 फीसदी कैशबैक मिलता है।
यह भी पढ़ें

दिवाली पर दीया और लाइट की सजावट में वास्तु का रखें खास ख्याल

इसके साथ ही एचडीएफसी बैंक मिलेनिया क्रेडिट कार्ड के जरिए अमेजन, फ्लिपकार्ट, BookMyShow, Cult.fit, Myntra, Sony LIV, Swiggy, Tata CLiQ, Uber और Zomato पर किए जाने वाले खर्च पर 5 फीसदी का कैशबैक मिल रहा है। इस कार्ड की खासियत यह है कि इसपर फ्यूल को छोड़कर अन्स सभी खर्चों पर 1 फीसदी का कैशबैक मिलता है।
एचएसबीसी कैशबैक क्रेडिट कार्ड के जरिए सभी ऑनलाइन खर्चों पर (वॉलेट रिलोड छोड़कर) 1.5 फीसदी का जबकि दूसरे तरह के खर्चो पर 1 फीसदी का कैशबैक मिलता है। इसके अलावा आप कुछ लिस्टेंड मर्चेंट पर ईएमआई ट्रांजैक्शन पर भी कैशबैक मिलता है, इस कार्ड की एनुअल फी 750 रुपए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो