scriptकोरोना काल में कम कीमत पर लोगों को घर का सपना पूरा करा रहे डॉ सौभाग्य वर्धन, जानिये उनकी कहानी | Dr. Saubhagya Vardhan fulfill people dream home at low cost in Corona | Patrika News

कोरोना काल में कम कीमत पर लोगों को घर का सपना पूरा करा रहे डॉ सौभाग्य वर्धन, जानिये उनकी कहानी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 27, 2021 11:06:07 pm

Submitted by:

Dhirendra

ओइकोश्रीम के सीएमडी डॉ. सौभाग्य वर्धन के अनुसार भारत जैसे विकासशील देशों में किफायती आवास एक प्रमुख मुद्दा है, जहां अधिकांश आबादी उच्च बाजार मूल्य के कारण, घर नहीं खरीद पाती है।

Dr. Saubhagya Vardhan fulfill people dream home at low cost in Corona

Dr. Saubhagya Vardhan fulfill people dream home at low cost in Corona

नई दिल्ली। भले ही कोरोना काल में बैंकों ने होम लोन की ब्याज दरों को काम कर दिया हो, लेकिन रियल एस्टेट सेक्टर की स्थिति में किसी तरह का कोई सुधार देखने नहीं मिला है। देश में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो आम लोगों के घर के सपने को पूरा करने में लगे हुए हैं। इनमें से एक नाम है ओइकोश्रीम के सीएमडी डॉ. सौभाग्य वर्धन का। आइये आपको भी बताते हैं इनके बारे में।

इस तरह से कर रहे हैं मदद
ओइकोश्रीम अपने ग्राहकों को ईडब्ल्यूएस से लेकर मध्यम वर्ग की लक्जरी रियल एस्टेट तक के उत्पादों का स्पेक्ट्रम देता है। वर्तमान समय में ओइकोश्रीम, लखनऊ के बाजारों में अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है। ओइकोश्रीम फिलहाल वॉल्यूम डिस्ट्रीब्यूशन पर ध्यान केंद्रित करते हुए कम टिकट साइज पर अपने प्रोडक्ट्स को बेच रहा है। वहीं भारत की प्राइमरी मार्केट में अपने एनआरआई क्लाइंट्स और उनके विशेषाधिकाकर क्लब को लक्जरी रियल एस्टेट बेचने में भी सक्षम हैं। जब सौभाग्य ने देखा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में अभी तक स्केल-अप प्रोफेशनल रियल एस्टेट फर्म की कमी है तो उन्होंने वैश्विक प्रथाओं का पालन करते हुए और ग्राहक के निवेश पोर्टफोलियो में वैल्यू एड करने वाली कंपनी ओइकोश्रीम की शुरुआत की।

देश का है बड़ा मुद्दा
ओइकोश्रीम के सीएमडी डॉ. सौभाग्य वर्धन के अनुसार भारत जैसे विकासशील देशों में किफायती आवास एक प्रमुख मुद्दा है, जहां अधिकांश आबादी उच्च बाजार मूल्य के कारण, घर नहीं खरीद पाती है। सौभाग्य वर्धन चाहते हैं कि हर व्यक्ति को उनके सपनों का घर किफायती मूल्य पर मिल पाए। ओइकोश्रीम, भारत में कम आय वाले लोगों, मध्य आय वाले लोगों और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को किफायती आवास प्रदान करना चाहता है। वर्तमान समय में भारत इकोनॉमिक ट्रांसिशन से गुजर रहा है और यहां बेहतर सुविधाओं की मांग है लेकिन घरों की मांग और उपलब्धता के बीच काफी अंतर है। किफायती दामों में अपने ग्राहकों के सपनों को पूरा करने के कारण ओइकोश्रीम ग्राहकों की पहली पसंद भी है।

saubhagya_vardhan.jpeg

यूपी की पहली कंपनी
ओइकोश्रीम ने उत्तर प्रदेश में डेटा सेंटर पार्क खरीदा है। ये यूपी की एकमात्र ऐसी कंपनी है जिसका अपना प्रॉपर्टी पोर्टल 99Shreem है। यह पोर्टल अपने ग्राहकों को इनोवेशन तो देता ही है बल्कि साथ ही उनके कामों को भी आसान बनाता है। अपने इस कारोबार के बारे में डॉ. सौभाग्य वर्धन का कहना है, रिस्क को समझना, सही जगह निवेश करना, मदद ढूंढना और एक नेटवर्क बनाना ये सभी एक अच्छे सफल, रियल एस्टेट निवेशक के गुण हैं।

कम कीमतों पर घर देने का प्रयास
डॉ. सौभाग्य वर्धन, ओइकोश्रीम के सीएमडी हैं। डॉ. सौभाग्य वर्धन ने अपनी उच्च शिक्षा अमेरिका और लंदन से प्राप्त की है। वह एक दूरदर्शी हैं, जो रियल एस्टेट की संस्कृति को बदलने का सपना देखते हैं। साथ ही लोगों को कम कीमत में अपना घर उपलब्ध कराने के लिए भी लगातार प्रयास कर रहे हैं। उनकी इस इच्छा ने ओइकोश्रीम को उस ऊंचाई पर पहुंचाया है, जो एक दूरदर्शी व्यक्ति के लिए ही संभव है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो