scriptइस महीने बैंक के कामकाज निपटाने हैं तो पढ़ें ये बेहद ज़रूरी खबर, इन 11 दिनों में बैंक के ‘पट’ रहेंगे बंद | Due to festival season bank will close 11 days in October this month | Patrika News

इस महीने बैंक के कामकाज निपटाने हैं तो पढ़ें ये बेहद ज़रूरी खबर, इन 11 दिनों में बैंक के ‘पट’ रहेंगे बंद

Published: Oct 02, 2016 09:20:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

अगर आपने दिवाली पर नई कार या घर खरीदने का मन बनाया है और बैंक से लोन लेना चाहते हैं तो आप इसे जल्दी ही निपटा लें। वहीं बैंकों में छुट्टी के चलते सबसे ज्यादा मुश्किल चेक के क्लीयरेंस को लेकर आ सकती है।

अगर आप अक्टूबर में बैक से लेनदेन करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद ज़रूरी है। दरअसल, त्योंहारी छुट्टियों की वजह से इस माह बैंक लगातार कई दिनों तक बंद रहने वाले हैं। आप समय से अपना काम निपटा लें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं।
अक्टूबर में त्योहारों की वजह से बैंकों में लंबी छुट्टी होने वाली है। ऐसे में आप 7 अक्टूबर से पहले अपना बैंक का जरूरी काम निपटा लें। दशहरा, दिवाली जैसे कई त्योहारों के चलते अक्टूबर में छुट्टियों की भरमार है। इन छुट्टियों में बैंक 11 दिनों तक बंद रहेंगे। 
वहीं सबसे अहम बात यह है कि अक्टूबर के पहले हफ्ते में बैंक पांच दिनों तक लगातार बंद रहेंगे। 8 अक्टूबर को दूसरा शनिवार है। इसके बाद 9 को रविवार और 10 और 11 को दशहरा की छुट्टी है। 12 अक्टूबर को मुहर्रम की छुट्टी रहेगी। ऐसे में पांच दिनों की लंबी छुट्टी एक साथ है। जबकि दो अक्टूबर को रविवार के साथ-साथ गांधी जयंती की छुट्टी है। 
इसी तरह से 30 और 31 अक्टूबर को बैंक में दिवाली की छुट्टी रहेगी। महीने के रविवार और चौथे शनिवार को जोड़कर बैंक कुल 11 दिनों के लिए बंद रहेंगे। 

ऐसे में अगर आपने दिवाली पर नई कार या घर खरीदने का मन बनाया है और बैंक से लोन लेना चाहते हैं तो आप इसे जल्दी ही निपटा लें। वहीं बैंकों में छुट्टी के चलते सबसे ज्यादा मुश्किल चेक के क्लीयरेंस को लेकर आ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो