Amazon: अमेजन इन 35 शहरों में आठ हजार लोगों को देगा नौकरियां, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

अमेजन की एचआर प्रमुख दीप्ति वर्मा के अनुसार उनके पास देश के 35 शहरों में आठ हजार से ज्यादा प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर हैं।

By: Mohit Saxena

Published: 03 Sep 2021, 12:03 AM IST

नई दिल्ली। अमेजन (Amazon) अब आपके शहर में नौकरी देने आ रहा है। करीब 35 शहरों में वह विभिन्न भूमिकाओं में आठ हजार से अधिक प्रत्यक्ष कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बना रहा है। अगर आप भी अमेजन के साथ मिलकर कमाई करने की कोशिश में है तो यह सूचना आपके लिए बेहद काम की होगी।

जानिए किन शहरों में मिलेगी जॉब

अमेजन की एचआर प्रमुख दीप्ति वर्मा के अनुसार उनके पास देश के 35 शहरों में आठ हजार से ज्यादा प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर हैं। बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव, मुंबई, कोलकाता, नोएडा, अमृतसर, अहमदाबाद, भोपाल, कोयंबटूर, जयपुर, कानपुर, लुधियाना, पुणे, सूरत आदि शहरों में जॉब देने की कोशिश है।

ये भी पढ़ें: Indian Railways: सेवाओं को दोबारा से बहाल किया जाएगा, लाखों यात्रियों को मिलेगी राहत

इन सेक्टर्स में मौका मिलेगा

उन्होंने कहा कि ये नौकरियां, प्रौद्योगिकी, ग्राहक सेवा और संचालन भूमिकाओं से संबंधित होंगी। दीप्ति के अनुसार कंपनी का लक्ष्य 2025 तक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों तरह की 20 लाख नौकरियों का सृजन करना है। वह पहले ही भारत में 10 लाख प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियों दे चुकी हैं।

16 सितंबर को है अमेजन करियर डे

16 सितंबर, 2021 को Amazon Career Day है। इस दौरान एक फ्री इवेंट होगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ये इंटरैक्टिव एक्सपीरियंस सभी नौकरी चाहने वालों के लिए है, चाहे आपके अनुभव का स्तर, प्रोफेशनल फील्ड या बैकग्राउंड कुछ भी हो, चाहे आप अमेजन या दूसरे जगहों पर काम करने में रुचि रखते हों।

इस तरह कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

जॉब फेयर इवेंट में रजिस्ट्रेशन के लिए इस लिंक https:// www. amazoncareerday.com/india/home पर जाएं। इसके बाद Register Now बटन पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन फॉर्म को भर लें। Amazon Career Day 2021 में शामिल होने के लिए किसी तरह के रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है। हालांकि, अमेजन एचआर प्रतिनिधि के संग करियर कोचिंग सेशन में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी है। इस प्रोग्राम में ग्लोबल सीनियर वीपी और कंट्री हेड अमित अग्रवाल द्वारा करियर पर सलाह दी जाएगी। इस दौरान कई पैनल चर्चा में शामिल हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned