scriptElon Musk trial asks the $2 billion question: Who controls Tesla? | एलन मस्क पर शेयरहोल्डर्स ने लगाए गंभीर आरोप, कहा-अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल किया | Patrika News

एलन मस्क पर शेयरहोल्डर्स ने लगाए गंभीर आरोप, कहा-अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल किया

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का आरोप है कि उन्होंने अपने कंट्रोल पॉवर का इस्तेमाल कर सोलर पैनल बनाने वाली सोलरसिटी को 2016 में बैंकरप्सी से बचाने की कोशिश की है।

नई दिल्ली

Published: July 10, 2021 10:22:22 pm

नई दिल्ली। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पर गंभीर आरोप लगे है। टेस्ला के शेयरधारकों का आरोप है कि मस्क ने अपने कंट्रोल पॉवर का इस्तेमाल कर सोलर पैनल बनाने वाली सोलरसिटी को 2016 में बैंकरप्सी से बचाने की कोशिश की है।

elon mask
elon mask

अमरीका की एक कोर्ट में दायर मामले में यह सवाल 2 अरब डॉलर से अधिक रकम से जुड़ा है। शेयरहोल्डर्स का आरोप है कि मस्क ने टेस्ला पर अपना प्रभाव दिखाकर सोलर पैनल बनाने वाली सोलरसिटी को बैंकरप्सी से बचाया था। सोलरसिटी में मस्क का भी इनवेस्टमेंट है।

ये भी पढ़ें: कल्पना और सुनीता के बाद भारतीय मूल की तीसरी महिला सिरिषा बांडाला अंतरिक्ष में जाने को तैयार

2.6 अरब डॉलर की डील कॉस्ट का भुगतान हो

मामला दायर करने वाले यूनियन पेंशन फंड्स और एसेट मैनेजर्स का कहना है कि मस्क की ओर से टेस्ला को 2.6 अरब डॉलर की डील कॉस्ट का भुगतान होना चाहिए। अगर इस मामले को लेकर पेंशन फंड्स और एसेट मैनेजर्स की जीत होती है तो इसे सबसे बड़े फैसलों में से एक माना जाएगा।

डेलावेर के कोर्ट में चलने वाली दो सप्ताह की सुनवाई में यह तय किया जाएगा कि डील के दौरान टेस्ला में लगभग 22 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ मस्क क्या ऐसे अनूठे कंट्रोलिंग शेयरहोल्डर हैं, जिनके पास एक मेजॉरिटी स्टेक नहीं है।

अनदेखा करना कठिन होगा

तुलान यूनिवर्सिटी की लॉ स्कूल की प्रोफेसर एन लिप्टन के अनुसार उन्हें लगता है कि कोर्ट के लिए इस वास्तविकता को अनदेखा करना कठिन होगा। एलन मस्क का टेस्ला के साथ क्या संबंध है। उन्होंने कहा कि मस्क टेस्ला के बोर्ड मेंबर्स के साथ उनके व्यक्तिगत संबंधों और उन बोर्ड सदस्यों के सोलरसिटी के साथ वित्तीय लेन-देन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

ये भी पढ़ें: फिजी के पीएम का सख्त फैसला, कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई तो छोड़नी पड़ेगी नौकरी

गौरलतब है कि टेस्ला हाल के वर्षों में तेजी से बढ़ने वाली कंपनी है। ये दुनिया की बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनियों में शामिल है। हालांकि, कंपनी को अमरीकी सहित कई देशों में विवादों का सामना करना पड़ा है। मस्क अपनी बेबाक टिप्पणियों और 5.7 करोड़ ट्विटर फॉलोअर्स होने के कारण हमेशा चर्चा में बने रहते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra : फ्लोर टेस्ट से गायब क्यों रहे MVA के 11 MLAs, कारण जानकर Congress की उड़ी नींदCBSE Board Result 2022: सीबीएसई 10वीं-12वीं का परिणाम कब करेगा जारी, cbseresults.nic.in पर देखें लेटेस्ट अपडेटफिर गोलीबारी से दहला अमेरिका: फ्रीडम डे परेड में फायरिंग से 6 लोगों की मौत, 57 घायलबुजुर्ग महिला से कैफे में मिले राहुल गांधी, कांग्रेस ने बताया बिना स्क्रिप्ट का शुद्ध प्रेमभूंकप के झटकों से थर्राया अंडमान निकोबार, रिक्टर स्कैल पर 5 मापी गई तीव्रताEknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयसिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद कार में पिस्तौल लहराते हुए जश्न मनाते दिखे हत्यारे, वायरल हुआ वीडियो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.