scriptफेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा ने फिर की कर्मचारियों की छंटनी शुरू, कई लोगों की नौकरी पर लटकी तलवार | Meta starts cutting more jobs in final round of layoffs | Patrika News

फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा ने फिर की कर्मचारियों की छंटनी शुरू, कई लोगों की नौकरी पर लटकी तलवार

locationजयपुरPublished: May 25, 2023 12:21:20 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Meta Starts Layoffs: फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा ने एक बार फिर कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। इससे कंपनी में काम करने वाले कई कर्मचारियों की नौकरी पर तलवार लटक गई है।

meta.jpg

Meta

पिछले कुछ महीनों में बड़ी टेक कंपनियों का बड़े लेवल पर कर्मचारियों की छंटनी का जो दौर शुरू हुआ है, वो अभी भी जारी है। अर्थव्यवस्था की धीमी रफ्तार, मंडी, खर्चों में बढ़ोतरी, रेवेन्यू में आशानुसार कम इजाफा आदि कारणों से कई टेक कंपनियाँ अब तक बड़े लेवल पर अपने कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी हैं। इनमें फेसबुक (Facebook) की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) भी शामिल है। मेटा अब तक हज़ारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुकी है। कंपनी ने पिछले साल ही 11,000 लोगों को नौकरी से निकाला था। इस साल भी कंपनी अब तक कई लोगों को नौकरी से निकाल चुकी है। अबऔर लोगों की नौकरी पर भी गाज गिरने का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है।


छंटनी का फाइनल राउंड हुआ शुरू

मेटा ने इस साल मार्च में इस बात की जानकारी दी थी कि 2023 में करीब 10,000 लोगों को नौकरी से निकाला जाएगा। इसके तहत अब तक छंटनी के दो राउंड्स हो चुके हैं और अब फाइनल राउंड भी बुधवार से शुरू हो गया है। ऐसे में कई लोगों की नौकरी जाने की संभावना है। कई लोगों को तो नौकरी से निकालना शुरू कर दिया है, जिसकी जानकारी नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों ने लिंक्डइन (LinkedIn) पर दी।

https://twitter.com/Reuters/status/1661594188843188226?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter का हेडक्वार्टर्स हो सकता है शिफ्ट, Elon Musk ने दिया हिंट

किन लोगों को निकला जा रहा है नौकरी से?


जानकारी के अनुसार मेटा से मार्केटिंग, साइट सिक्योरिटी, एंटरप्राइज़ इंजीनियरिंग, प्रोग्राम मैनेजमेंट,. कंटेंट स्ट्रैटेजी, प्राइवेसी एंड इंटीग्रिटी और कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस जैसे सेक्टर्स में काम करने वाले लोगों को निकाला जा रहा है। पहले भी इन्हीं सेक्टर्स में से मेटा की तरफ से ज़्यादा छंटनी की गई थी। ऐसे में साफ है, मेटा की तरफ से की जा रही छंटनी का सबसे ज़्यादा असर नॉन-इंजीनियरिंग सेक्टर्स में काम करने वाले लोगों पर पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें

दुनिया के सबसे अमीर आदमी बर्नार्ड आरनॉल्ट को एक ही दिन में हुआ 92 हज़ार करोड़ से ज़्यादा का नुकसान, एलन मस्क की संपत्ति से फासला घटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो