scriptफेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मात्र 1 घंटे में कमाए 20 हजार अरब रुपए | Facebook Posts Strong Profit and Revenue Growth | Patrika News

फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मात्र 1 घंटे में कमाए 20 हजार अरब रुपए

Published: Jul 29, 2016 10:10:00 am

Submitted by:

santosh

फेसबुक ने 2016 के धमाकेदार दूसरी तिमाही नतीजों से दुनिया को चौंका दिया है।

फेसबुक ने 2016 के धमाकेदार दूसरी तिमाही नतीजों से दुनिया को चौंका दिया है। इसका राजस्व 6.44 अरब डॉलर रहा जबकि इसके यूजर्स की संख्या बढ़कर अब 1.71 अरब से ज्यादा हो गई है। फेसबुक के शानदार नतीजों के कारण इसके शेयर में 7.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली और यह 132 डॉलर प्रति शेयर पर बंद हुआ। 
इस दौरान फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग को केवल एक घंटे में 3 अरब डॉलर ( तकरीबन 20 हजार अरब रुपए) से ज्यादा की कमाई हुई। जानी मानी मैगजीन फोब्र्स के मुताबिक जुकरबर्ग नेट वर्थ (56.7 अरब डॉलर) में दुनिया में पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस जिनकी नेट वर्थ 64 अरब डॉलर है उनसे केवल एक पायदान आगे हैं। जून में फेसबुक के दैनिक यूजर्स की संख्या औसतन 1.13 अरब रही जो साल दर साल आधार पर 17 फीसदी अधिक है। 
इसी महीने में मोबाइल पर फेसबुक करने वाले यूजर्स की संख्या 1.03 अरब रही जो कि पिछले साल के मुकाबले साल दर साल आधार पर 22 फीसदी अधिक रही। मार्क जुकरबर्ग ने एक बयान जारी कर बताया कि एक और तिमाही में हमारा व्यापार और प्रदर्शन शानदार रहा है। खासतौर से वीडियो क्षेत्र में हमारा प्रदर्शन उल्लेखनीय है। यह हमारी सभी सेवाओं में सबसे प्रमुख है। फेसबुक पर रोजाना 2 अरब सर्च किए जाते हैं जोकि एक साल पहले 1.5 अरब था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो