scriptफिर बड़ी छंटनी करने जा रही Facebook की पैरेंट कंपनी Meta, हजारों कर्मचारियों की जाएगी नौकरी | Facebook's parent company Meta plans to cut 1,000 more jobs this week: Report | Patrika News

फिर बड़ी छंटनी करने जा रही Facebook की पैरेंट कंपनी Meta, हजारों कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 07, 2023 06:09:38 pm

Facebook की पेरेंट कंपनी Meta एक बार फिर कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Meta इसी हफ्ते हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकता है।
 

facebook-s-parent-company-meta-plans-to-cut-1-000-more-jobs-this-week-report.gif

Facebook’s parent company Meta plans to cut 1,000 more jobs this week: Report

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग कंपनी Meta हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी कर रहा है। ब्लूमबर्ग के अनुसार Facebook की पेरेंट कंपनी Meta नए राउंड की छंटनी इसी हफ्ते कर सकती है। इससे पहले नवंबर में कंपनी ने 13% कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था। नवंबर में Meta की ओर से कहा गया था कंपनी दुनियाभर में मंदी की आशंका और कंपनी के रेवेन्यू में कटौती के तहत ये छंटनी की गई है।
छंटनी के पहले दौर में Meta ने 11,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था, जो अभी तक कंपनियों की ओर से की जा रही सबसे बड़ी छंटनी है। अब बताया जा रहा है कि Meta इसी हफ्ते 1 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकता है।

Meta क्यों कर रही है इतनी छंटनी
पहले हुई छंटनी को लेकर Meta की ओर से कहा गया था कि मंदी की आशंका और राजस्व की कमी के कारण ऐसा किया गया है। इसके साथ ही मेटा के एड रेवेन्यू में मंदी पर देखी गई है, जिसका असर देखने को मिल रहा है। इसके अलावा कंपनी अपने बिजनेस को और मजबूत कर सकती है, जिसके चलते खर्च को कम किया जा रहा है।

 

छंटनी के साथ कर्मचारियों को मिलेगा बोनस
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सभी छंटनी वाले कर्मचारियों को Meta बोनस देगा। इसके साथ ही कंपनी अगले कुछ महीने की सैलरी भी दे सकती है। छंटनी की इस खबर ने कर्मचारियों की चिंता बढ़ा दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो