BizTrends: गोदरेज परिवार के विवाद से लेकर MG Hector की लॉन्चिंग तक जानें बिजनेस की ट्रेंडिंग न्यूज

Vineet Singh

Updated: 27 Jun 2019, 05:48:46 PM (IST)

बिजनेस

जून माह के निचले स्तर पर फिसला निफ्टी-फिफ्टी, सपाट स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स

शेयर बाजार ( share market ) में लगातार दो दिनों की तेजी के बाद आज यानी गुरुवार को निफ्टी 50 फिसलकर जून के निचले स्तर पर बंद हुआ। आज सप्ताह के चौथे करोबारी दिन बाजार में उठापटक का दौर रहा। गुरुवार को दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ( Bombay Stock Exchange ) पर सेंसेक्स 6 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 39,586 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 3 अंक फिसलकर 11,844 के स्तर पर बंद हुआ। आज के कारोबारी सत्र में ऑटो सेक्टर में सबसे अधिक खरीदारी देखने को मिली।

G-20 Summit: पीएम मोदी से मुलाकात से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने टैरिफ को लेकर किया ट्वीट, कहा...

मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स की बात करें तो इसमें आज अच्छी खरीदारी देखने को मिली। बीएसई पर मिडकैप इंडेक्स 54 अंकों की तेजी दर्ज की गई है, जिसके बाद यह 14,582 के स्तर पर बंद हुआ। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स भी 78 अंकों की तेजी के साथ 14,252 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो इसमें आज 84 अंकों की बढ़त दर्ज की गई। इस बढ़त के साथ सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स 17,727 के स्तर पर बंद हुआ।

पीएम मोदी से मुलाकात से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने टैरिफ को लेकर किया ट्वीट

अभी अमरीका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ( Mike Pompeo ) की भारत से रवानगी भी नहीं हुई है कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) ने भारत द्वारा टैरिफ बढ़ाए जाने को लेकर राग अलापना शुरू कर दिया है। खास बात ये है कि उनकी मुलाकात पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) से जी-20 शिखर सम्मेलन ( G-20 Summit ) पर होनी है। ट्रंप ने ट्विट कर कहा है कि वो भारत के प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर काफी उत्सुक हैं। लेकिन उन्हें अमरीकी वस्तुओं पर लगाए टैरिफ वापस लेने होंगे। आपको बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमरीकी राष्ट्रपति शिखर सम्मेलन के लिए जापान के ओसाका शहर पहुंच चुके हैं।

20,000 करोड़ की जमीन के कारण बंटवारे के मोड़ पर पहुंचा गोदरेज परिवार, जानिए क्या है पूरा मामला

बाजार में अपनी अच्छी पैठ बनाने के बाद गोदरेज परिवार ( Godrej Family ) का विवाद इस समय जोरों पर हैं। खबरों के मुताबिक गोदरेज फैमिली का जल्द ही बंटवारा ( Godrej Family Dispute ) हो सकता है। इसके साथ ही उनके फैमिली अग्रीमेंट्स ( Family Agreement ) में भी बदलाव की खबरें सामने आ रही हैं। इन्हें मुंबई का 'लैंडलॉर्ड' भी कहा जा सकता है, मुंबई में गोदरेज परिवार के पास सबसे ज्यादा जमीन है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो परिवार ने कारोबार में हिस्सेदारी के लिए कई सलाहकारों और टॉप लॉ फर्म की सेवाएं भी ली हैं।

अगर आप लोन लेने के लिए बैंकों के चक्कर नहीं काटना चाहते हैं तो आपका Xiaomi स्मार्टफोन आपके बड़े काम आएगा

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi भारत में Mi Credits सर्विस के तहत 1 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन दे रही है। हालांकि कंपनी के इस सर्विस का लाभ पहले कुछ ही ग्राहकों देना शुरू किया था, लेकिन अब इसका लाभ कोई भी शाओमी डिवाइस यूजर्स ले सकता है। इस लोन को 36 महीने के अंदर यूजर्स को डेबिट कार्ट या नेटबैंकिंग के जरिए वापस करना होगा। कंपनी इस लोन पर हर महीने 1.3 से लेकर 2.5 फीसदी इंटरेस्ट चार्ज कर सकती है। हालांकि ये इंटरेस्ट रेट यूजर्स के क्रेडिट स्कोर, लोन की राशि और दूसरे फैक्टर्स के आधार पर मिलेगा।

Share Market Closing: सपाट स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स, ऑटो सेक्टर गुलजार

MG मोटर्स लॉन्च की देश की पहली इंटरनेट कार, सिमकार्ड को करती है सपोर्ट

MG मोटर ने भारत में पहली इंटरनेट कार MG Hector को लॉन्च कर दिया है. ये एक कनेक्टेड SUV है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 12.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. ये कीमत बेस Style वेरिएंट की है। वहीं टॉप डीजल वेरिएंट Sharp के लिए कीमत 16.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक रखी गई है। यह कार AI सिस्टम से भी लैस है। भारत में यह अपनी तरह की पहली कार है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned