scriptSBI के बाद दिग्गज प्राइवेट बैंक ICICI ने सस्ता किया होम लोन, अब आसान हुआ घर खरीदना | icici bank reduces home loan interest rates to promote affordable housing | Patrika News

SBI के बाद दिग्गज प्राइवेट बैंक ICICI ने सस्ता किया होम लोन, अब आसान हुआ घर खरीदना

Published: May 15, 2017 06:17:00 pm

आईसीआईसीआई बैंक ने 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर ब्याज की दरों में 0.3 फीसदी की कौटती की है। जो कि सोमवार से लागू हो गया है।

icici bank

icici bank

देश की प्रमुख कमर्शियल बैंक आईसीआईसीआई ने अपना घर खरीदने वाले के लिए ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है। बैंक के इस ऐलान के बाद ग्राहकों को बड़ी राहत मिलेगी। जो खुद का घर खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं। 
आपको बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक ने 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर ब्याज की दरों में 0.3 फीसदी की कौटती की है। जो कि सोमवार से लागू हो गया है। और जिसका फायदा लोगों को मिलना शुरु हो गया। अब इस ऐलान के बाद आईसीआईसीआई बैंक वेतन पाने वाली महिलाओं को 8.35 फीसदी और पुरुषों को 8.40 फीसदी की दर से होम लोन दिलवाएगी। 
आईसीआईसीआई बैंक ने ब्याज में कटौती का फैसला अफोर्डेबल हाउसिंग को बढ़ावा देने के मकसद से लिया है। जिसके तहत ग्राहकों के पास अब फ्लोटिंग के अलावा 2-3 साल तक के फिक्स्ड इंटरेस्ट रेट का विकल्प भी मिल गया है। 
सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत योग्य होम लोन ग्राहक 2.67 फीसद की इंट्रेस्टो सब्सिडी का लाभ उठा सकते हैं। गौरतलब है कि 8 मई को स्क्चढ्ढ ने होम लोन सस्ता करते हुए बैंक ने 30 लाख रुपए तक के घर खरीदने पर कर्ज के लिए ब्याज दर में 25 बेसिक प्वाइंट की कटौती की थी। तो वहीं इससे अधिक रकम के कर्ज के लिए केवल 10 बेसिक प्वाइंट में कमी की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो